गोवा सरकार ने लौह अयस्क का जायजा लेने के लिए मिनरल कॉर्प के साथ किया समझौता
गोवा सरकार ने लौह अयस्क का जायजा लेने के लिए मिनरल कॉर्प के साथ किया समझौता
Share:

खनिज अन्वेषण निगम लिमिटेड (एमईसीएल) खान मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में एक प्रमुख खनिज अन्वेषण एजेंसी है। भारत सरकार ने आज नई दिल्ली में एकीकृत खनिज अन्वेषण और परामर्श सेवाओं की पेशकश करते हुए, गोवा सरकार के खान और भूविज्ञान निदेशालय (डीएमजी) के साथ एक समझौते या समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। समझौते पर हस्ताक्षर के साथ, खनिज अन्वेषण निगम भू-वैज्ञानिक अन्वेषण की एक सरणी आयोजित करके खनिज संसाधनों का आकलन करेगा और नीलामी के लिए खनिज ब्लॉकों को अंतिम रूप देगा और राज्य की खनिज सूची स्थापित करेगा।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रल्हाद जोशी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए। एमओयू को सरकार द्वारा अपने ही राज्य द्वारा संचालित निगम के माध्यम से खनन को फिर से शुरू करने की दिशा में एक कदम के रूप में देखा जाता है, जब सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि यदि खनन फिर से शुरू करना है, तो नए पट्टे आवंटित करने होंगे, जिसमें अब नीलामी शामिल है।

समझौता ज्ञापन के हस्ताक्षरकर्ता डॉ. रंजीत रथ, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एमईसीएल और श्री विवेक एच.पी, निदेशक, डीएमजी, गोवा थे। सावंत, गोवा के मुख्यमंत्री, श्री परिमल राय, मुख्य सचिव, सरकार। गोवा के, श्री सतेंद्र सिंह, संयुक्त सचिव,  भारत सरकार, खान मंत्रालय और सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल है।

गुड़गांव में भारी बारिश बनी जान की दुश्मन, इमारत गिरने से हुई 3 की मौत

त्रिशूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पाए गए कोरोना के नए मरीज

विजयसाई रेड्डी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने पर चर्चा की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -