अब इस राज्य में हुई महाराष्ट्र जैसी राजनीतिक हलचल, कांग्रेस को लगने वाला है बड़ा झटका
अब इस राज्य में हुई महाराष्ट्र जैसी राजनीतिक हलचल, कांग्रेस को लगने वाला है बड़ा झटका
Share:

पणजी: अभी महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा पूरी तरह से खत्म भी नहीं हो पाया था कि ठीक वैसे ही राजनीतिक चहलकदमी गोवा में दिखाई देने लगी है। जी हाँ और इस बार गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका लगने की जानाकारी हाथ लगी है। ऐसी खबर है कि कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। केवल यही नहीं बल्कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस लिस्ट में कांग्रेस के कई वफादारो का नाम शामिल है। जी हाँ और इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कांग्रेस को कोलकाता में भी झटका लग सकता है। जी दरअसल सूत्रों के मानें तो वहां पार्टी के 3 विधायक और 3 पूर्व सांसद टीएमसी के संपर्क हैं।

इसके अलावा सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस विधायकों को BJP में शामिल कराने का फैसला पार्टी आलाकमान ने दिया है। आप सभी को बता दें कि इस मामले में विधायकों ने अयोग्यता से बचने के लिए एक साथ बीजेपी में जाने का फैसला किया गया है, हालांकि कामत और लोबो ने अटकलों को खारिज किया है। आप सभी को हम जानकारी के लिए बता दें कि गोवा के 40 सदस्यीय सदन में, कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं, जबकि BJP के पास 20 हैं।

इसके अलावा MGP के पास 2 विधायक हैं। इसी के साथ ही तीन विधायक निर्दलीय हैं। वहीं सूत्रों का कहना है कि भाजपा की प्रदेश ईकाई कांग्रेस विधायकों को बीजेपी में शामिल कराने के पक्ष में नहीं है लेकिन केंद्रीय आलाकमान 2024 के मद्देनजर ऐसा चाहते हैं। आपको पता ही होगा साल 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस साउथ गोवा की सीट कांग्रेस से हार गई थी, लिहाजा इस बार अभी से तैयारी तेज कर दी है।

VIDEO: रेस्त्रां में घुसे मंत्री की जबरदस्त बेइज्जती, 'चोर-चोर' चिल्ला रहे लोग

परीक्षा में फेल हुए छात्रों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये ऐलान

प्रदर्शनकारियों ने किया राष्ट्रपति भवन पर कब्ज़ा, घर में मिले करोड़ों रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -