वैश्विक डिजिटल  खर्च इस साल USD1.8-ट्रिलियन के  पार करने की उम्मीद
वैश्विक डिजिटल खर्च इस साल USD1.8-ट्रिलियन के पार करने की उम्मीद
Share:

नई दिल्ली: 2022 में, कॉर्पोरेट तरीकों, उत्पादों और संगठनों के डिजिटल परिवर्तन (डीएक्स) में वैश्विक निवेश 1.8 ट्रिलियन अमरीकी डालर तक पहुंचने की उम्मीद है, जो 2021 से 17.6% अधिक है। बैक ऑफिस समर्थन और बुनियादी ढांचा, स्मार्ट विनिर्माण और डिजिटल आपूर्ति श्रृंखला अनुकूलन डीएक्स लक्ष्यों में से हैं जो 2022 में सबसे अधिक धन प्राप्त करेंगे।

इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) के अनुसार, इन तीन निवेश श्रेणियों में इस साल DX खर्च में USD620 बिलियन से अधिक का योगदान होगा।  रिपोर्ट के अनुसार, DX खर्च 2022 और 2026 के बीच इस दर से विस्तार करना जारी रखेगा, जिसमें पांच साल की चक्रवृद्धि वार्षिक विकास दर (CAGR) 16.6% है।

"जैसा कि कंपनियां डिजिटल-फर्स्ट दृष्टिकोण का पीछा करती हैं, वे आंतरिक प्रक्रियाओं और ग्राहकों के साथ सीधे संबंध दोनों में पैसा लगा रही हैं," क्रेग सिम्पसन, वरिष्ठ शोध प्रबंधक, ग्राहक अंतर्दृष्टि और विश्लेषण ने कहा।
IDC के अनुसार, असतत और प्रक्रिया विनिर्माण उद्योग इस वर्ष वैश्विक DX खर्च का लगभग 30% हिस्सा होंगे, इसके बाद पेशेवर सेवाओं और खुदरा उद्योगों का स्थान होगा।  इस वर्ष, DX उपयोगिताओं और बैंकिंग उद्योगों में USD100 मिलियन से अधिक का निवेश करेगा।

इस बीच, वित्तीय सेवा उद्योग में 2022 और 2026 के बीच सबसे तेजी से डीएक्स खर्च में वृद्धि होगी, जिसमें प्रतिभूतियों और निवेश सेवाओं, बीमा और बैंकिंग उद्योगों में 19% या उससे अधिक की सीएजीआर की उम्मीद है।

यूक्रेन के जासूसी प्रमुख का दावा, पुतिन को हटाने की योजना पहले से ही चल रही है

सीरिया में इजरायली मिसाइल हमले में पांच लोगों की मौत

शेख मोहम्मद बिन जायद संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति चुने गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -