शेख मोहम्मद बिन जायद संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति चुने गए
शेख मोहम्मद बिन जायद संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति चुने गए
Share:

अबू धाबी: संयुक्त अरब अमीरात के लंबे समय से वास्तविक शासक शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान को शनिवार को राष्ट्रपति चुना गया, आधिकारिक मीडिया ने कहा, पूर्व नेता शेख खलीफा की मृत्यु के एक दिन बाद।

संघीय सुप्रीम काउंसिल ने शेख मोहम्मद को 1971 में अपने पिता द्वारा स्थापित तेल समृद्ध राज्य के शासक के रूप में चुना, राज्य समाचार एजेंसी के अनुसार।

शेख मोहम्मद, जिसे 'एमबीजेड' के रूप में भी जाना जाता है, ने संघीय सुप्रीम काउंसिल के सदस्यों के साथ मुलाकात की, जो संयुक्त अरब अमीरात के सात अमीरात के शासकों से बना है, क्योंकि तेल समृद्ध राष्ट्र अपने सौतेले भाई शेख खलीफा की मृत्यु पर शोक व्यक्त करता है। उनकी चढ़ाई, जिसकी व्यापक रूप से उम्मीद की गई थी, शो चलाने के वर्षों के बाद दस मिलियन-मजबूत रेगिस्तानी राज्य के शासक के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत करती है, जबकि शेख खलीफा बीमार थे।

संयुक्त अरब अमीरात ने अंतरिक्ष में एक आदमी को लॉन्च किया है, मंगल ग्रह पर एक रोवर भेजा है, और अपने कम-प्रमुख नेतृत्व के तहत अपना पहला परमाणु रिएक्टर बनाया है, जबकि सभी एक अधिक मुखर विदेश नीति स्थापित करने के लिए अपने तेल-वित्त पोषित प्रभाव का उपयोग करते हैं।
यह एक पुन: कॉन्फ़िगर किए गए मध्य पूर्व के नेता के रूप में उभरा है, इजरायल के साथ संबंध विकसित कर रहा है और यमन में ईरान समर्थित आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो रहा है, पारंपरिक शक्तियों की वापसी और संयुक्त राज्य अमेरिका की कम भागीदारी के लिए धन्यवाद।

श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने 4 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया

फ्रांस का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक अप्रैल में 4.8 प्रतिशत तक बढ़ा

जेन साकी ने व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव के रूप में पद छोड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -