ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

ग्लेनमार्क लांच करेगा Fabiflu की 400 mg वाली टेबलेट, कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाया गया डोज़

नई दिल्‍ली: भारतीय दवा निर्माता कंपनी ग्‍लैनमार्क फार्मास्‍युटिकल्‍स (Glenmark Pharmaceuticals) कोरोना महामारी के उपचार में इस्‍तेमाल होने वाली अपनी मेडिसिन फैबिफ्लू (FabiFlu) की अधिक स्‍ट्रैंथ की टैबलेट्स बाजार में लांच करने की तैयारी कर रही है. कंपनी ने बताया कि ये टैबलेट्स 400 mg की रहेगी. अब तक कंपनी 200 मिग्रा की टैबलेट्स मुहैया करा रही थी. ग्‍लैनमार्क की इस टैबलेट का उपयोग कोरोना के हल्‍के लक्षणों वाले मरीजों के उपचार में किया जा रहा है. हालांकि, कंपनी ने अभी 400 मिग्रा की टैबलेट की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.

ग्‍लैनमार्क ने कहा है कि 400mg की टैबलेट लॉन्‍च होने के बाद कोरोना के पेशेंट्स को बार-बार दवा लेने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा. मरीजों को कम गोलियों में पूरा डोज मिल जाएगा. कंपनी के अनुसार, कोरोना के मरीज को पहले दिन इसकी दो बार में 9 गोलियां लेनी होंगी. इसके बाद दूसरे दिन से कोर्स पूरा होने तक दिन में दो बार 2-2 गोलियां ही लेनी होंगी. बता दें कि ग्‍लैनमार्क देश की पहली फार्मास्‍युटिकल्‍स कंपनी है, जिसे ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से 400mg में टैबलेट लॉन्‍च करने की स्वीकृति मिल चुकी है.

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने कोरोना वायरस से मामूली रूप से पीड़ित मरीजों के उपचार के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर को फैबिफ्लू ब्रांड नाम से बाजार में उतारा किया था. मुंबई की इस कंपनी को DGCI से इस दवा की मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग की मंजूरी मिल गई थी. कंपनी की वाइस प्रेसिडेंट और क्‍लीनिकल डेवलपमेंट की हेड मोनिका टंडन ने जानकारी देते हुए बताया कि अब कंपनी ने अपने रिसर्च एड डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत 400mg की टैबलेट बना ली है.

OLA-UBER और Zomato जैसी कंपनियों के कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन ?

बिहार रेजिमेंट के शहीदों को राहुल ने दी श्रद्धांजलि, पीएम से पुछा- इनके परिवारों को जवाब कौन देगा ?

TRS विधायक रामलिंगा रेड्डी ने दुनिया को कहा अलविदा, सीएम KCR ने जताया शोक