अपनी फीलिंग्स के अनुसार दे अपने पार्टनर को फूल
अपनी फीलिंग्स के अनुसार दे अपने पार्टनर को फूल
Share:

वैलेंटाइन डे बस आने ही वाला है और हर जोड़ा इसकी तैयारी में जुटा हुआ है। इतना ही नहीं खास तैयारियां भी चल रही हैं. इस दिन के लिए कपल्स काफी एक्साइटेड रहते हैं और वैलेंटाइन वीक की शुरुआत भी हो चुकी है, जिसकी शुरुआत आज रोज डे से हो रही है। गुलाब का हर रंग रिश्तों के एक अलग पहलू का प्रतीक है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप किस गुलाब का इस्तेमाल अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कर सकते हैं।

लाल गुलाब:
आप तो जानते ही होंगे कि लाल रंग प्यार का प्रतीक होता है। वैलेंटाइन डे पर जोड़े अक्सर लाल गुलाब का आदान-प्रदान करके एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार का इजहार करते हैं। रोज़ डे पर भी प्यार और सम्मान दिखाने के लिए लाल गुलाब दिए जाते हैं।

गुलाबी गुलाब:
गुलाबी गुलाब स्नेह और कृतज्ञता का प्रतीक है। अगर आप किसी का दिल से आभार व्यक्त करना चाहते हैं तो रोज डे पर उन्हें गुलाबी गुलाब दे सकते हैं। गुलाबी रंग नम्रता और कृतज्ञता को दर्शाता है।

पीला गुलाब:
पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक है. ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई किसी को सच्चा दोस्त मानता है या किसी से दोस्ती करना चाहता है तो उसे पीला गुलाब दे सकता है। आप अपने सभी दोस्तों को पीला गुलाब देकर भी रोज डे मना सकते हैं.

सफेद गुलाब:
हमें यह भी बताना चाहिए कि सफेद रंग शांति का प्रतीक है। अगर कोई व्यक्ति शुभकामनाएं देना चाहता है या माफी मांगना चाहता है तो उस व्यक्ति को सफेद फूल दे सकते हैं।

नारंगी गुलाब:
नारंगी गुलाब व्यक्ति की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई किसी के प्रति अपनी भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त करना चाहता है, तो वह नारंगी गुलाब दे सकता है।

अंत में, गुलाब के प्रत्येक रंग का अपना महत्व होता है और इसका उपयोग वेलेंटाइन सप्ताह समारोह के दौरान विभिन्न भावनाओं और संदेशों को व्यक्त करने के लिए किया जा सकता है।

अफ्रीकी देश जाम्बिया में फैली बीमारी से 600 लोगों की मौत, भारत से भेजी गई मानवीय मदद

ब्रिस्क वॉक करते समय न करें ये 5 गलतियां, वरना हो सकता है नुकसान

रोजाना खाली पेट खाएं ये 5 सुपरफूड, कोसों दूर रहेगी बीमारियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -