कांग्रेस नेता हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा ने की आत्महत्या
कांग्रेस नेता हेमंत कटारे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा ने की आत्महत्या
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश से कांग्रेस नेता और तत्कालीन विधायक हेमंत कटारे पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा कर उस शिकायत वापस लेने वाली छात्रा ने गुरुवार को जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। छात्रा ने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के झूंसी में ख़ुदकुशी कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार, छात्रा की देवनगर के रहने वाले पुलिस इंस्पेक्टर कालिका प्रताप सिंह उर्फ बॉबी सिंह के साथ विवाह होने वाला था।

लेकिन परिवार वालों के 25 लाख देने के बाद भी लड़के और उसके परिजनों की दहेज की मांग बढ़ते ही जा रही थी और वह निरंतर छात्रा के परिजनों को दहेज न देने पर विवाह तोड़ने की बात कह रहे थे, जिसके चलते छात्रा ने तंग आकर यह कदम उठाया। आत्महत्या करने से पहले छात्रा ने 5 पेजों का एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उसने अपनी जान देने का कारण बताते हुए लिखा था कि 'विवाह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, मेरे माता-पिता ससुरालवालों को दहेज के 25 लाख रुपए भी दे चुके हैं, किन्तु उनकी रुपयों की मांग अभी भी बंद नहीं हुई है। वहीं बॉबी (कालिका प्रताप सिंह) के भैया और उसके चाचा हमारे विवाह के खिलाफ हो गए हैं, जिसकी वजह से मैं अपनी जान दे रही हूं।'

प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्रा और कालिका का परिचय 2016 में फेसबुक के माध्यम से हुआ था। यहीं दोनों ने एक दूसरे से नंबर आपस में बदल लिए और फेसबुक की यह दोस्ती प्यार में बदल गई। तभी दोनों ने विवाह करने का निर्णय लिया और एक-दूसरे के परिवार का भी परिचय कराया। दहेज के रुप में 25 लाख रुपये और 4 पहिया वाहन देना तय होने के साथ ही दोनों का रिश्ता भी फाइनल हो गया। छात्रा के परिवार वालों ने 25 लाख नकद बॉबी के परिजनों को दे भी दिए, किन्तु अचानक ही बॉबी के भैया और चाचा इस सबंध के खिलाफ हो गए, जिसके बाद दहेज़ की मांग बढ़ी और छात्रा ने आत्महत्या कर ली।

खबरें और भी:-

मॉडल ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- 'उसने मेरे कपड़ों के अंदर हाथ डालकर मुझे...'

घरेलू बाजार में दिखाई दी सोने और चांदी के दामों में नरमी

बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में नजर आई 10 अंकों की मामूली बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -