NEET परीक्षा: चेकिंग के नाम पर पार हुईं हदें, उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स
NEET परीक्षा: चेकिंग के नाम पर पार हुईं हदें, उतरवाए छात्राओं के अंडरगारमेंट्स
Share:

कोल्लम: NEET (नेशनल एलेजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) की परीक्षा के दौरान कुछ ऐसा हुआ है जो हैरान कर रहा है। जी दरअसल यहाँ सख्ती के नाम पर छात्राओं के अंडर गारमेंट्स तक उतरवा दिए गए। जी हाँ और बताया जा रहा है कि यह वाक्या केरल के कोल्लम जिले का है। हालाँकि प्रौद्योगिकी की मार्थोमा संस्थान ने इस घटना से साफ पल्ला झाड़ लिया है। दूसरी तरफ छात्राओं के छात्रों के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। हालाँकि फिलहाल पुलिस द्वारा इस मामले की जांच जारी है। इसके अलावा कोटा के मोदी कॉलेज सेंटर पर चार मुस्लिम छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंचीं और इन्हें गेट पर पुलिस वालों ने रोक लिया।

बताया जा रहा है इन छात्राओं ने हिजाब हटाने से इनकार कर दिया। वहीं इसके बाद उनको पुलिस ने समझाया और ड्रेसकोड का हवाला दिया। हालाँकि फिर भी वो नहीं मानीं और उनके परिवार वाले भी अड़ गए। ऐसा होने के बाद उनसे लिखित में लिया गया कि परीक्षा को लेकर कोई भी निर्णय होगा, उसके लिए वो खुद जिम्मेदार होंगी। कहा जा रहा है परीक्षा नियमों के तहत स्टूडेंट्स फुल आस्तीन के कपड़े भी नहीं पहन कर आ सकते हैं। जी हाँ और अगर स्टूडेंट ऐसा करता है तो उसके आस्तीन को काटने बाद परीक्षा में बैठने की इजाजत होती है। इसके अलावा कुंडल, बाली, घड़ी व अन्य सभी वस्तुओं को रख लिया जाता है, हालाँकि कोटा में पहली बार देखने में आया कि दो छात्राएं अपने चेहरे को लपेट कर अंदर चली गईं। उन्हें पूरी तरह से चेक किया गया था।

आप सभी को बता दें कि इस बारे में एएसआई गीता देवी ने बताया कि, 'पुलिस ने गेट के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की थी। कुछ स्टूडेंट्स ने फुल आस्तीन के कपड़े पहने हुए थे, उनकी आस्तीन काटकर अंदर भेजे गए। जिन्होंने हिजाब पहन रखा था उनको साइड में किया था। अंदर से आदेश आने के बाद युवतियों को गेट में प्रवेश दिया गया था। अंदर तलाशी लेने के लिए संस्था की अलग टीम लगी हुई थी। संस्था की टीम ने अंदर छात्राओं की तलाशी ली।'

कर रहे हैं महामृत्युंजय मंत्र का जाप तो पहले पढ़ ले यह खबर वरना हो जाएगा पाप

'मैं कोई अपराधी नहीं हूं, मैं चुना हुआ CM हूं', सिंगापुर दौरे की अनुमति ना मिलने पर भड़के अरविंद केजरीवाल

कत्ल 40 करोड़ का !!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -