नाखून खाने से लड़की को हुआ कैंसर, इस वजह से खाती थी
नाखून खाने से लड़की को हुआ कैंसर, इस वजह से खाती थी
Share:

कुछ लोगों की नाखून खाने की बहुत ज्यादा आदत होती है। नाखून खाना आपकी पर्सनालिटी को भी शो करता है। जी हां, बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं अगर आप किसी के सामने नाखून खाते हैं तो इससे ज्ञात होता है कि आप तनाव, घबराहट,बेताबी जैसी समस्याओं से गुजर रहे हैं। लेकिन नाखून खाने से आपकी जिंदगी भी बर्बाद हो सकती है। जी हां, सुनकर भले ही विश्वास नहीं हो रहा हो लेकिन 20 साल की लड़की इसकी खामियाजा भुगत चुकी है। 

साल में सिर्फ एक बार 12 घंटे के लिए खुलता है ये मंदिर

बहुत कम लोग जानते हैं कि नाखून खाने से भी कैंसर होता है। आस्ट्रेलिया की एक लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। वह बचपन से बहुत नाखून खाती थी। समय के साथ लड़की तो बड़ी हो गई लेकिन उसके नाखून खाने की आदत कम नहीं और ज्यादा बढ़ गई थी। जी हां, और एक वक्त ऐसा आया जब उसका नाखून देखने लायक नहीं रहा।  

Video : ऐसा हाथ जिसे देखकर ही डर जायेंगे आप

जब डॉक्टर ने अंगुठे को देखा तो पता चला कि उन्हें मैलिग्नेंट मेलानोमा नाम का कैंसर हुआ है। उसका आॅपरेशन हुआ लेकिन ठीक होने के आसार कम थे इसलिए अंत में अंगुठा काटना पड़ा नहीं तो कैंसर फैलने का डर था। हालांकि, लड़की का हाथ अब धीरे-धीरे ठीक हो रहा है। आपको बता दें कि जब लड़की से पूछा गया कि वह इतना नाखून क्यों खाती थी तो उसने बताया कि इससे उन्हें जो भी परेशानियां होती थी उसे भूलने में मदद मिलती थी। लेकिन आप समझ गए होंगे कि नाखून खाने से आप जान गवां सकते हैं।

बॉलीवुड अपडेट्स 

Video : नाव के नीचे फंसा घड़ियाल, शख्स के साथ घड़ियाल की भी हुई हालत ख़राब

Video : दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, ऐसा रहता है इसका जीवनकाल

न्यूड होकर 200 महिलाओं ने एक साथ पानी में लगाई डुबकी, वजह जानकर चौंक जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -