साल में सिर्फ एक बार 12 घंटे के लिए खुलता है ये मंदिर
साल में सिर्फ एक बार 12 घंटे के लिए खुलता है ये मंदिर
Share:

हमारे देश में लोगों का सबसे ज्यादा झुकाव धर्म की ओर है. धर्म के नाम पर ना जाने कितना ही अन्धविश्वास लोगों को दिमाग में भरा हुआ है. देश में कई सारे ऐसे भी मंदिर हैं जिन्हे चमत्कारी माना जाता है. ऐसे ही एक मंदिर के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं. जिस मंदिर के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसकी खासियत ये है कि ये साल में सिर्फ 12 घंटे के लिए ही खुलता है. ये मंदिर छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में स्थित माता लिंगेश्वरी का मंदिर है जो देशभर में मशहूर है.

अब ब्लड टेस्ट बताएगा आपकी नींद पूरी हुई या नहीं

चूंकि ये मंदिर साल में सिर्फ के बार ही खुलता है इसलिए यहां दर्शन करने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा होती है. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस मंदिर में श्रद्धालुओं को रेंगकर दर्शन करने आना होता है. लिंगेश्वरी माता का मंदिर छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में है और इसलिए यहां पर लोग बहुत कम ही जाते हैं. जंगल के बीच में अलोर नामक एक गांव है जहां पहाड़ पर एक प्राकृतिक निर्माण है. इस निर्माण पर एक छोटा सा पत्थर रखा हुआ है. जब इस पत्थर को हटाया जाता है तब ही मंदिर में प्रवेश किया जा सकता है. इस मंदिर में शिव और पार्वती के समन्वित स्वरूप को लिंगेश्वरी कहा जाता है.

लाइव एंकरिंग के दौरान एंकर ने किये अश्लील इशारे वीडियो हुआ वायरल

ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में अगर खीरा चढ़ाने पर सभी मुरादें पूरी होती है. इसलिए मंदिर के बाहर बड़ी मात्रा में खीरा मिलता है और लोग भी यहां खीरे को प्रसाद के रूप में खाते हैं. अगर कोई विवाहित जोड़ा संतान की चाह रखता है तो वो भी यहां आकर खीरा चढ़ाता है. मंदिर के आसपास के क्षेत्र में सभी ओर बस खीरे की ही महक आती है. ये मंदिर काफी ज्यादा ऊंचाई पर है इसलिए यहां खड़े होकर दर्शन करना संभव नहीं होता है.

खबरें और भी....   

बूढी दादी ने 263 किलो के मगरमच्छ को मार गिराया, फिर की उसकी पार्टी

दोस्तों के साथ हुई पार्टी और बिल 42 लाख का, बिल की फोटो वायरल

खर्राटे से निजात पाने के लिए और गहरी नींद लाने के लिए नासा ने बनाया ये खास तकिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -