विदेश मंत्री की पहल से पाकिस्तान से आई लड़की को मिला प्रवेश
विदेश मंत्री की पहल से पाकिस्तान से आई लड़की को मिला प्रवेश
Share:

नई दिल्ली : भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सद्भावना का परिचय दिया है। विदेश मंत्री के प्रयासों के बाद पाकिस्तान से पढ़ाई के लिए भारत आई लड़की को मेडिकल काॅलेज में प्रवेश दिलवा दिया है। इस लड़की को नियमों के अनुसार मेडिकल काॅलेज में प्रवेश दे दिया गया है। इस बात की पुष्टी मेडकल काॅलेज के कंट्रोलर और प्रिंसिपल डाॅ. यूएस अग्रवाल ने कर दी है।

हालांकि यह लड़की मशाल माहेश्वरी पहले अपनी राष्ट्रीयता पाकिस्तान की होने के कारण मेडिकल की काॅमन एंट्रेस टेस्ट में भाग नहीं ले पाई थी लेकिन जब उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विट किया तो उन्होंने इस छात्रा की परेशानी समझी और इसका एडमिशन करवाने के लिए प्रयास किया। छात्रा ने सीबीएसई बोर्ड की प्लस टू परीक्षा में 91 प्रतिशत अंक अर्जित किए हें।

राष्ट्रीयता के चलते वे मेडिकल की काॅमन एंट्रेंस टेस्ट नहीं दे पाई हैं, जिसके बाद सुषमा स्वराज ने ट्विट कर लिखा कि मशाल निराश न हो निजी तौर पर तुम्हारे मेडिकल काॅलेज एडमिशन का मामला मैं देखूंगी। उन्होंने लड़की को दस्तावेज जमा करने के लिए कहा। गौरतलब है कि यह लड़की करीब 2 वर्ष पहले अपने परिवार के साथ पढ़ाई के लिए भारत आई थी। इनके पास धार्मिक वीज़ा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -