गिलानी पर लगे हैं गंभीर आरोप
गिलानी पर लगे हैं गंभीर आरोप
Share:

नईदिल्ली: दिल्ली के प्रेस क्लब आॅफ इंडिया परिसर में एक समारोह के दौरान भारत विरोधी नारेबाजी और कश्मीर की आजादी को लेकर की जाने वाली नारेबाजी के मामले में पकड़े गए दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी की टिप्पणी को दिल्ली पुलिस ने देशविरोधी कहा है। इस मामले में गिलानी की जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई टाल दी है।

इस मामले में फिलहाल सुनवाई पूरी नहीं हो सकी है। दिल्ली पुलिस की बात के बाद लोक अभियोजक ने अपनी बात कही जिसमें उन्होंने कहा कि गिलानी के खिलाफ देश विरोधी प्रकरण है। मगर इस मामले में उनके पास किसी तरह के कागजात की काॅपी नहीं है। ऐसे में उन्हें कुछ और समय दिया गया है। इसके पूर्व 19 फरवरी को मजिस्ट्रियल न्यायालय में गिलानी की जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

दरअसल देशविरोधी नारेबाजी और टिप्पणी को लेकर गिलानी को 16 फरवरी को पकड़ लिया गया था। इस मामले में कहा गया कि प्रेस क्लब भवन में 10 फरवरी को एक पार्टी का आयोजन किया गया था। जिसमें बैनरों पर संसद में हमले के दोषी अफजल गुरू और मकबूल भट को भी दर्शाया गया था। इस मामले में  वीडियो के सामने आने के बाद स्थिति और भी गंभीर हो गई। इस मामले में और भी लोगों के नाम सामने आए थे। यह भी कहा गया कि यह हाॅल अली जावेद के माध्यम से बुक करवाया गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -