उपहार आईएफएससी डिपॉजिटरी रसीदों को सूचीबद्ध करने के लिए रूपरेखा की गई निर्धारित
उपहार आईएफएससी डिपॉजिटरी रसीदों को सूचीबद्ध करने के लिए रूपरेखा की गई निर्धारित
Share:

गुजरात अंतर्राष्ट्रीय वित्त Tec-City इंटरनेशनल फाइनेंसियल सर्विसेज सेंटर (GIFT IFSC) में वित्तीय उत्पादों और वित्तीय सेवाओं को विकसित करने के उद्देश्य से इंटरनेशनल फाइनेंसियल सर्विसेज सेंटर अथॉरिटी (IFSCA) ने डिपॉज़िटरी रिसिप्ट्स (DRs) की लिस्टिंग के लिए विनियामक ढांचा दिया है। भारत सहित एफएटीएफ अनुरूप न्यायालयों में सूचीबद्ध कंपनियों द्वारा डीआर की सूची दी गई है। योग्य सूचीबद्ध कंपनियां GIFT IFSC में स्टॉक एक्सचेंजों पर डीआर जारी करके और सूचीबद्ध करके पूंजी जुटा सकती हैं।

इसके अलावा, ढांचा GIFT IFSC में स्टॉक एक्सचेंज (ओं) पर ऐसे DR को सूचीबद्ध करने और व्यापार करने के लिए FATF अनुरूप क्षेत्राधिकार में किसी भी एक्सचेंज पर सूचीबद्ध DRs के साथ योग्य कंपनियों को प्रदान करता है। यह बिना किसी ताजा सार्वजनिक पेशकश के व्यापार के लिए एक अतिरिक्त स्थान है। वित्तीय विवरण, सामग्री या मूल्य संवेदनशील जानकारी, शेयरहोल्डिंग पैटर्न, डिपॉजिटरी के परिवर्तन और कॉर्पोरेट कार्यों जैसे आवश्यक प्रकटीकरण आवश्यकताओं को रूपरेखा में सुझाया गया है। FATF सूचीबद्ध कंपनियाँ अतिरिक्त नियामक बोझ के बिना, कॉर्पोरेट गवर्नेंस मानदंडों और कई अन्य प्रकटीकरण आवश्यकताओं के अनुसार अपने संबंधित गृह न्यायालयों की लागू आवश्यकताओं का पालन करना जारी रख सकती हैं।

एफएटीएफ सूचीबद्ध कंपनियों को आवेदन करने के लिए गिफ्ट आईएफएससी में स्टॉक एक्सचेंज (एस) के लिए गृह क्षेत्राधिकार में किए गए सभी खुलासे जारी करने की आवश्यकता होगी। आगे का विवरण IFSCA वेबसाइट पर उपलब्ध कर दिया गया है।

कलयुगी बाप ने चार वर्षीय बच्ची को गला घोंटकर मारा, माँ-भाई को याद करके रोती थी मासूम

पैसों के लेन-देन का मामला, युवक ने अपने ही चाचा को ज़िंदा जला डाला

अब महज 600 रुपए में होगा कोरोना टेस्ट, इस राज्य की सरकार ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -