क्या आज़ाद के पास है गांधी परिवार का 'गुप्त' राज़ ? बोले- मैं 'बैलिस्टिक मिसाइल' चला देता तो कांग्रेस...
क्या आज़ाद के पास है गांधी परिवार का 'गुप्त' राज़ ? बोले- मैं 'बैलिस्टिक मिसाइल' चला देता तो कांग्रेस...
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी बनाने की तैयारी कर रहे पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद अब कांग्रेस को बड़ी चेतावनी दी हैं। उन्होंने इशारों-इशारों में कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि यदि मैं 'बैलिस्टिक मिसाइल' चलाता, तो वे (कांग्रेस) गायब हो जाते। बता दें कि आजाद ने अगस्त में कांग्रेस छोड़ दी थी। वह लगभग 50 वर्षों से गांधी परिवार के साथ मिलकर कांग्रेस के लिए काम कर रहे थे।

गुरुवार (8 सितम्बर) को आजाद ने जम्मू और कश्मीर के भद्रवाह में रैली भी की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि, 'उन्होंने (कांग्रेस) मुझ पर मिसाइलें दागी, मैंने सिर्फ 303 राइफल से जवाब दिया है और वे तबाह हो गए। क्या होता यदि मैंने बैलेस्टिक मिसाइल का उपयोग किया होता? वे गायब हो जाते।' हालांकि, इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम दिवंगत इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर टिप्पणी से साफ़ मना कर दिया। आजाद ने कहा कि, 'चूंकि मैं 52 वर्षों से पार्टी का सदस्य रहा हूं और राजीव गांधी को अपना भाई और इंदिरा गांधी को अपनी मां मानता हूं, इसलिए मैं उनके विरुद्ध एक शब्द भी नहीं बोलना चाहता।' हालांकि, आज़ाद के बैलेस्टिक मिसाइल वाले बयान से सियासी पंडित यह अनुमान लगा रहे हैं कि शायद उनके पास कांग्रेस या गांधी परिवार का कोई ऐसा राज़ है, जो देश की सियासत में भूचाल ला सकता है और कांग्रेस की प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिला सकता है। 
 
इससे पहले गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस छोड़ने के बाद पहली जनसभा में नए दल के गठन की घोषणा कर दी थी। हालांकि, इस पर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। आज़ाद ने कहा कि, 'मैंने मेरी पार्टी के नाम को अब तक निर्धारित नहीं किया है। जम्मू-कश्मीर के लोग पार्टी का नाम और झंडा तय करेंगे। मैं अपनी पार्टी को हिन्दुस्तानी नाम दूंगा, जिसे हर कोई समझ ले। बता दें कि आजाद वर्ष 2005 से 2008 के बीच जम्मू और कश्मीर के CM रहे थे। 

'आज किंग्सवे हमेशा के लिए मिट गया...', नेताजी की प्रतिमा का अनावरण कर बोले पीएम मोदी

नितीश कुमार से बैर नहीं, पर राहुल गांधी की खैर नहीं.., ममता के विपक्षी क्लब से 'कांग्रेस' गायब

योगी राज का खौफ.., 900 हिस्ट्रीशीटर्स ने एक साथ खाई अपराध छोड़ने की कसम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -