घी और कालीमिर्च के सेवन से दूर हो सकती है खांसी की समस्या
घी और कालीमिर्च के सेवन से दूर हो सकती है खांसी की समस्या
Share:

मौसम के बदलने पर सर्दी खांसी होने की समस्या होना एक आम बात है पर कभी कभी खांसी होने लगती है तो फिर रुकने का नाम ही नहीं लेती है जिससे बहुत तकलीफ होती है. अगर आप भी खांसी की समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपकी खांसी की समस्या तुरंत दूर हो सकती है. 

1- अगर आपको खांसी की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए गाय के के घी में थोड़ी सी काली मिर्च के पाउडर को मिलाकर धीमी आंच पर गर्म करें. गर्म हो जाने पर इसे आंच से उतार कर इसमें पीसी हुई मिश्री मिलाएं और खा लें. अगर आप इसका सेवन 2-3 दिन लगातार करते है तो इससे खांसी में आराम मिलेगा. 

2- सेंधा नमक के इस्तेमाल से भी खांसी की समस्या से आराम पाया जा सकता है,इसके लिए सेंधा नमक के एक टुकड़े को धीमी आंच पर अच्छे से गर्म कर लें. जब सेंधा नमक का टुकड़ा लाल हो जाए तो इसे पानी में डालकर बाहर निकाल लें. अब रात को सोते वक़्त इस पानी को पी ले इससे खांसी बंद हो जाएगी. 

3- खासी से राहत पाने के लिए एक ग्लास दूध को गैस पर रख दे, जब ये उबलने लगे तो इसमें थोड़ी सी सोंठ को डाल दे और अच्छे से उबाले.जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे रात को सोते वक्त इसे पी ले.ऐसा करने से कुछ खांसी जड़ से खत्म हो जाएगी. 

 

खड़े होकर पानी पीने से हो सकते है सेहत को बहुत सारे नुकसान

जानिए क्या है किडनी के खराब होने के लक्षण

सेहत के लिए फायदेमंद होता है एक कटोरी दही का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -