बिना परफ्यूम ही अंडरआर्म्स की बदबू से यूँ पाएं छुटकारा
बिना परफ्यूम ही अंडरआर्म्स की बदबू से यूँ पाएं छुटकारा
Share:

अंडरआर्म्स यानी बगल से आने वाली बदबू आपकी पूरी पर्सनैलिटी को खराब कर देता है. ऐसे में आपको शर्मिंदा भी होना पड़ता है. अक्सर लोग इस तरह की परेशानी के लिए डीयो या फिर परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इनके अपने साइड-इफेक्ट्स हैं. कई लोगों को तो इनकी वजह से अंडर-आर्म्स में कालेपन का प्रॉबल्म होता है. लेकिन अगर आपको इससे छुटकारा पाना है तो सेब के सिरके का इस्तेमाल कर सकते हैं. 
 
कैसे करता है सेब का सिरका मदद
सेब का सिरका अंडर-आर्म्स से आने वाली दुर्गंध को दूर कर देता है. दरअसल, ये उस स्थान का पीएच स्तर कम करता है और साथ ही, त्वचा के पोर भी खोलता है. त्वचा का पीएच स्तर गिरने से बदबू पैदा करने वाले बैक्टीरिया से बचाव होता है. सेब के सिरके के एस्ट्रीजेंट तत्वों के अलावा, ये पसीना भी कम करता है. बदबू का कारण पसीना होता है इसलिए पसीना कम हो जाने से बदबू भी कम ही हो जाती है.

ऐसे करें इस्तेमाल 
अंडर-आर्म्स को फ्रेश और दुर्गंध से दूर रखने के लिए सेब का सिरका इस्तेमाल करना बहुत आसान तरीका है. आपको बस इतना करना है कि सिरके में रूई भिगोएं और फिर डीयोड्रेंट की जगह इसे अंडरआर्म्स पर लगाएं. दिन में दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपका उद्देश्य पूरा हो जाएगा. और हां, सिरके की गंध 15 मिनट में अपने आप दूर हो जाएगी, इसलिए उसकी चिंता करने की ज़रूरत भी नहीं है. ऐसा करने से आप दिनभर पसीने की दुर्गंध से दूर रहेंगे और फ्रेश फील करेंगे.

मस्कारा साफ़ करने के लिए बेहतर है ये ऑइल

डार्क सर्कल से हो गए परेशान, अपनाएं घरेलु तरीका..

दूध भी हो सकता है आपका नेचुरल मेकअप रिमूवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -