मस्कारा साफ़ करने के लिए बेहतर है ये ऑइल

मस्कारा साफ़ करने के लिए बेहतर है ये ऑइल

मस्कारा आँखों को और भी खूबसूरत बना देता है. लेकिन इसे लगाने का और निकालने का सही तरीका आपको पता होना चाहिए. आपको बता दें, मस्कारा लगाना जितना आसान है, उतना ही मुश्किल है इसे हटाना. लेकिन आँखों से इसे हटाना भी बेहद जरुरी है. अगर आप नहीं हटाते हैं तो आँखों को नुकसान पहुंचा सकता है. कई बार इसे हटाते हुए पलकों के बाल तक निकल जाते हैं. और अगर आपको घनी पलकों का शौक है तो यकीनन ये आपके लिए काफी बड़ा नुकसान हो सकता है. तो इसके लिए आप कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है. 

मस्कारे को हटाने के लिए पानी और फेसवॉश ही काफी नहीं होता. खासतौर पर तब जब आपका मस्कारा वॉटर प्रूफ और लॉन्ग लास्टिंग हो. अगर मस्कारा ठीक से साफ नहीं होता और पलकों पर रातभर लगा रहता है तो ये आपकी आंखों को काफी नुकसान भी पहुंचा सकता है. ये आपकी पलकों को ड्राई करता है. 

बेबी ऑयल या ऑलिव ऑयल

अगर आप कभी ध्यान देंगे तो पाएंगे कि ज़्यादातर मेकअप रिमूवर में ऑयल और क्लींज़र ही मिले होते हैं. ऑयल मस्कारा के वॉटरप्रूफ तत्वों को निकाल देता है, जिससे कि मस्कारा आसानी से साफ हो जाता है. इसके लिए उंगलियों पर बेबी ऑयल या ऑलिव ऑयल लेकर पलकों पर हल्के हाथ से मसाज करें. 5 सेकेंड के लिए इसे ऐसे ही थोड़ दें और फिर रूई की सहायता से उसे साफ कर लें. आप देखेंगी कि मस्कारा पूरी तरह से साफ हो जाएगा. आप नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

बेबी ऑयल, ऑलिव ऑयल और नारियल तेल रात को सोने से पहले पलकों पर लगाने से वो जल्दी घनी भी हो जाती है. यानि हर लिहाज़ से आपके लिए इनका इस्तेमाल फायदेमंद रहेगा.

इस शख्स को है भूत की तरह दिखने की चाहत, करवा लिया ऐसा हाल

पानी में भी तैर सकते हैं शेर, जानें इनके बारे में रोचक तथ्य