दूध भी हो सकता है आपका नेचुरल मेकअप रिमूवर
दूध भी हो सकता है आपका नेचुरल मेकअप रिमूवर
Share:

ऑयली स्किन के कारण आपको कई बार परेशानी होती है. आप मेकअप नहीं कर पाती जो ज्यादा देर तक टिकता नहीं है. जितना ज़रूरी ये है कि आपके मेकअप प्रॉडक्ट अच्छी क्वालिटी के हों, उतना ही ज़रूरी ये भी होता है कि आप किस मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल कर रही हैं वो आपको साइड इफेक्ट्स न पहुंचाए. हेल्दी स्किन के लिए मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल बहुत ज़रूरी है. तो आपको एक नेचुरल तरीका बता देते हैं कि दूध से आप मेकअप कैसे हटा सकती हैं. 

मेकअप रिमूवर के रूप में दूध
दूध  नैचुरल टोनर होता है. इसके इसी गुण की वजह से इसे कई तरह के फेसपैक में भी मिलाया जाता है. इससे स्किन टैनिंग भी दूर होती है. दूध सेंसिटिव और ऑयली स्किन के लिए परफेक्ट मेकअप रिमूवर का काम करता है. आई-मेकअप निकालने के लिए ये सबसे ज़्यादा सुरक्षित होता है, क्योंकि इसमें बाज़ार से मिलने वाले मेकअप रिमूवर की तरह केमिकल्स नहीं होते.

इस्तेमाल का तरीका
जब आप बाहर से लौटें, बस ठंडे दूध को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा लें. फिर ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हर रोज़ करने से स्किन टैन फ्री रहती है. जहां तक बात मेकअप रिमूव करने की रही तो इसके लिए आप दूध में साफ कपड़े या रूई को डुबोएं और उससे चेहरा साफ करें. आंखों को ठीक से साफ करें, क्योंकि अगर मेकअप आंखों पर लगा रह जाए तो उसको काफी नुकसान पहुंचा सकता है. इसके बाद गुनगुने पानी से मुंह धो लें. दूध अच्छा मॉश्चराइज़र भी होता है, इसलिए आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाएगी.

पुरुषों में इस कारण होता है गंजापन, ये हैं मुख्य कारण

पिम्पल्स से पाना चाहते हैं निजात तो इस तरह करें इलाज

चेहरे की समस्या से निजात दिलाता मिंट फेसपैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -