डार्क सर्कल से हो गए परेशान, अपनाएं घरेलु तरीका..

डार्क सर्कल से हो गए परेशान, अपनाएं घरेलु तरीका..

डार्क सर्कल आपकी आंखों की खूबसूरती कम करते हैं. इससे आपका लुक भी ख़राब होता है. इसके लिए आप कई तरह की क्रीम भी लगाते होंगे. जिससे नतीजा ना के बराबर मिलता है. बता दें अधूरी नींद के अलावा डार्क सर्कल की कई वजह होती है. आंखों की स्किन काफी नाजुक होती है और कई बार इंफेक्शन और मेकअप प्रोडक्ट से होने वाली एलर्जी की वजह से भी ऐसा होता है. मगर इसे दूर करने के लिए आप दूध का भी सहारा ले सकते हैं. 

बता दें, दूध में विटामिन ए और बी 6 होता है. ये आपकी स्किन में नए सेल्स बनाने में मदद करता है. वहीं, इसमें मौजूद विटामिन बी 12 स्किन को लाइट करने में भी मदद करती है. इसके अलावा, दूध में मौजूद सेलेनियम धूप और फ्री रेडिकल से होने वाले डैमेज से बचाती है.

ऐसे करें इस्तेमाल
इसके लिए दो कॉटन पैड लें और इसे ठंडे दूध में डुबो लें. अब इसे हल्का निचोड़कर आंखों पर रखें. 10 मिनट बाद दोबारा इसे ठंडे दूध में डुबोकर ऐसा करें और फिर ठंडे पानी से आंखें धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करें. इससे आपकी आंखें रिलैक्स भी होगी और किसी तरह के जलन से राहत मिलेगी. 

बेहतर रिजल्ट के लिए आप इसमें गुलाबजल मिलाकर इस्तेमाल करें. आप चाहे तो डार्क सर्कल की परेशानी खत्म करने के लिए खीरे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. याद रखें इन उपायों के अलावा, आप पूरी नींद लें, आंखों को धूप से बचाकर रखें और इसे नियमित रूप से मॉइश्चराइज करना ना भूलें.

दूध भी हो सकता है आपका नेचुरल मेकअप रिमूवर

पुरुषों में इस कारण होता है गंजापन, ये हैं मुख्य कारण

पिम्पल्स से पाना चाहते हैं निजात तो इस तरह करें इलाज