गर्मी में पैर से आती है अधिक बदबू तो ऐसे करें दूर, खुद को शर्मिदा होने से बचाएं

आपको चेहरे के साथ पैरों का भी ध्यान रखना चाहिए. पैर भी आपके लुक को परफेक्ट बनाते हैं. जी हाँ, पैरों को सुंदर बनाने के बारे में अक्सर लोग भूल जाते हैं. ऐसे में कई बार पैरों से बदबू भी आने लगती है जो आपको दूसरों के समें शर्मिदा कर सकती है. ऐसे में अगर आपके पैरो से बदबू आती है तो लोग आपके पास बैठने से कतराते है. ये घंटो जूते पहन के रखने से भी होता है जो आपको बेहद शर्मिंदा कर देता है. आपके साथ भी ऐसा होता है तो आज हम आपको पैरो से आ रही बदबू को दूर करने के तरीके के बारे में.

* अपने पैरों को रोज नहाने के बाद आधे घंटे तक हल्के गर्म पानी में नमक डालकर रखें. पानी से निकालने के बाद पैरों को धोने की जगह किसी नर्म व साफ तौलिए से इसे पोंछ लें. उसके बाद मोजे पहनें. नमक का पानी त्वचा को शुष्क बनाता है और पसीना आने से रोकता है जिससे पैरों से बदबू नहीं आती है.

* पैरों की बदबू की समस्या से बचने के लिए एक टब में गर्म पानी लें और चाय की पत्ती या टी बैग डालें. लगभग आधे घंटे तक अपने पैरों को इस चायपत्ती युक्त पानी में रहने दें. इस प्रक्रिया के नियमित इस्तेमाल से जल्दी ही आपको इस समस्या से निजात मिल सकती है.

* पैरों की बदबू की समस्या से बचने के लिए आप स्क्रब की मदद भी ले सकते हैं. अदरक, मूली व नींबू को मिलाकर बनाए गए फुट स्क्रब को पैरों पर अच्छे से लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें और फिर धो लें. इस स्क्रब को हफ्ते में दो बार पैरों पर लगाएं.

* एक टब गर्म पानी में सेब का सिरका डालें और अपने पैरों को इस पानी में थोड़ी देर के लिए रहने दें. यह बड़ी आसानी से पैरों की दुर्गंध को दूर भगा देगा. इस प्रक्रिया को हफ्ते में दो बार आजमाएं.

*अगर आपके पैरों से ज्यादा बदबू आ रही है तो आप तुरंत के लिए टेलकम पाउडर का प्रयोग कर सकते हैं. इससे पैरों से आने वाली बदबू कम हो जाएगी और आपके पैर लंबे समय तक महकेगें.

चेहरे की चमक बढ़ाने का काम करता अख़रोट फेस स्क्रब

सिर के लिए अपनाएं हॉट आयल मसाज, बाल भी बनेंगे स्मूथ

प्रेगनेंसी के दौरान महिला ऐसे बना सकती है अपने चेहरे को खूबसूरत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -