चेहरे की चमक बढ़ाने का काम करता अख़रोट फेस स्क्रब
चेहरे की चमक बढ़ाने का काम करता अख़रोट फेस स्क्रब
Share:

चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए हम हर कोशिश करते हैं. जो भी उपाय मिलते हम उन्हें अपना लेते हैं और चेहरे को सुंदर बनाने की कोशिश करते हैं. लेकिन कई  बार ये उपाय काम नहीं करते. लेकिन आपको बता दें कि क्या आप जानते हैं कि चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने में अखरोट ऐसा उपाय है जो न सिर्फ त्वचा में कसावट लाता है बल्कि चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाता है. अगर नहीं जानते तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अखरोट में पाए जाने वाले विटामिन्स चेहरे की त्वचा को अंदर से पोषित करता है और साथ ही चेहरे की चमक को बनाये रखता है. तो आइये जानते हैं अखरोट फेस स्क्रब के बारे में.

* अखरोट को दरदरा पीसकर स्क्रब तैयार करें. चेहरे की अनचाही लकीरों और झुर्रियों को दूर करने के लिए आप अखरोट के इस स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं. सप्ताह में दो बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से ये अनचाही रेखाएं दूर हो जाती हैं. 

* अखरोट के पाउडर में दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. जहां-जहां मुंहासे हो रखे हों या फिर मुंहासों के दाग हों उन सभी जगहों पर इस पेस्ट को लगाएं. ऐसा हफ्ते में दो बार करें. जल्द फायदा दिखने लगेगा. 

* चेहरे पर अधि‍क बालों से परेशान हैं तो अखरोट का पेस्ट बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. अखरोट के पेस्ट को नीचे से ऊपर की ओर लगाइए और कुछ देर के बाद हल्के हाथ से मसलते हुए उतार दी‍जिए. ऐसा करने से बालों की ग्रोथ कम होने लगेगी.

*आंखों के नीचे इन काले घेरों को कम करने के लिए अखरोट का पेस्ट बहुत फायदेमंद होता है. यह आंखों को ठंडक देने के साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को भी सही रखता है. इससे आंखों के नीचे के काले घेरे हल्के पड़ने लगते हैं. 

प्रेगनेंसी के दौरान महिला ऐसे बना सकती है अपने चेहरे को खूबसूरत

बाउंसी हेयर्स के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं दिखेंगे चपटे बाल

खूबसूरत रहना है तो अपनायें मिस्त्र की महिलाओं की टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -