चुटकियों में दूर हो जाएगा कोहनी का कालापन, 10 मिनट लगेगा समय
चुटकियों में दूर हो जाएगा कोहनी का कालापन, 10 मिनट लगेगा समय
Share:

आज के समय में लडकियां हो या लड़के सभी कोहनियों के कालेपन से परेशान रहते हैं। जी दरअसल भले ही आप खूबसूरत शरीर और चेहरे के मालिक हैं, लेकिन कोहनी का कालापन आपके व्यक्तित्व की खूबसूरती को कम कर सकती है। ऐसे में आज हम कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं और इसके लिए आपको केवल 10 मिनट का समय देना होगा। आइए जानते हैं इन घरेलु नुस्खों के बारे में।


दही और बेसन- दही और बेसन का लेप बनाकर आप अपनी कोहनी, गर्दन और घुटनों पर लगाएं। वहीं इसके बाद इसे कुछ देर छोड़ दें और उसके बाद हलके हाथों से मसाज करें। उसके बाद इसे अच्छी तरह से धो लें। हमे यकीन है आपको फर्क नजर आएगा।

​आलू - शरीर का मैल हटाने में ​आलू भी काफी फायदेमंद है। आलू के टुकड़े काट लें और फिर उसे कोहनी, घुटनों और गर्दन पर रगड़ें। करीब 20 मिनट के बाद धो लें। जी हाँ और आप ऐसा रोजाना कर सकते सकते हैं। इससे आपकी त्वचा खूबसूरत बनेगी।

शहद- आप चाहे तो शहद में नीबू और चीनी मिलाकर पेस्ट बना लें और इसको लगाए, इसे लगाने से जमी हुई मैल निकल जाएगी। आप इसे लगाने के बाद 10 से 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धीरे धीरे स्क्रब करें। उसके बाद पानी से धो लें।

बेकिंग सोडा- आप बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आप हल्का पानी मिलाएं और इस पेस्ट को अपनी कोहनी, घुटने और गर्दन पर लगाएं। इसे 10 से 20 मिनट तक छोड़ दें। उसके बाद पानी से इसे अच्छी तरह से धो लें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपको खुद ब खुद फर्क नजर आएगा।

कच्चा दूध- आप इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। कच्चा दूध त्वचा के कालेपन को कम करता है। आप कच्चे दूध में रूई को भिगोकर कोहनी पर लगाएं और जब यह सूख जाए तब अच्छी तरह से धो लें। यह आसान नुस्खा आप हर रोज आजमा सकते हैं।

लटकने लगे हैं ब्रेस्ट तो करें यह 3 योगासन, आ जाएगी कसावट

दूध जैसा हो जाएगा चेहरा अगर हफ्ते में एक दिन लगा लेंगे यह एक चीज

पेट की गैस से हैं परेशान तो अपनाये यह सबसे आसान घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -