लटकने लगे हैं ब्रेस्ट तो करें यह 3 योगासन, आ जाएगी कसावट
लटकने लगे हैं ब्रेस्ट तो करें यह 3 योगासन, आ जाएगी कसावट
Share:

लड़कियों के शरीर की सुंदरता उनके ब्रेस्ट होते हैं। ब्रेस्ट अगर कसावट वाले हों तो आकर्षक लगते हैं लेकिन आज के समय में ब्रेस्ट लटकने लगते हैं और इससे आकर्षण में कमी आने लगती हैं। हालाँकि आप कुछ योगासन के जरिये ब्रेस्ट को टाइट कर सकते हैं। आइए बताते हैं आपको उन योगासनों के बारे में।

 
भुजंगासन- भुजंगासन पीठ दर्द और पेट का फैट कम करने में तो फायदेमंद है ही साथ ही इससे ब्रेस्ट को भी सही शेप दे दिया जा सकता है। जी हाँ और इसके अलावा ये स्पाइन को मजबूत बनाता है। हालाँकि इसे करते वक्त ध्यान रखें कि इसमें शरीर के निचले हिस्से को मैट से लगाकर रखना है सिर्फ ऊपरी बॉडी को हाथों का सहारा लेते हुए उठाना है। इसी के साथ सांस भरते हुए ऊपर की ओर उठें, पांच गिनने तक सांसों को रोककर रखें और फिर सांसों को छोड़ते हुए नीचे की ओर आएं। आपको ऐसा 5-7 बार करना है।
 
वीरभद्रासन- वीरभद्रासन को वारियर पोज के नाम से भी जानते है। जी हाँ और इस योगासन को करने से ब्रेस्ट की मसल्स अच्छी तरह से स्ट्रेच होती है। जी दरअसल जिन महिलाओं में लटकते ब्रेस्ट की समस्या होती है, वह आमतौर पर प्रेग्नेंसी के बाद होती है। ऐसे में इस आसान को करने से उसमें बहुत फर्क पड़ता है। आप इसके लिए सबसे पहले अपने पैरों को कंधों की दूरी पर खोलकर खड़ी हो जाएं। फिर दाएं पैर की एड़ी को मोड़ें और पंजे को बाहर की तरफ रख दें। अपने बाएं पैर को ऐसे ही रहने दें। बाएं पैर की एड़ी दाएं पैर से बिल्कुल सीध में होनी चाहिए। फिर अपने हिप्स को झुकाएं और हाथों को स्ट्रेच करें। अपनी गर्दन को दाएं तरफ घुमाकर रखें और पोजीशन को बनाएं रखें। इस पोजीशन में सांस को धीरे लेते रहीं। ध्यान रहे आप इस योगासन को दूसरी तरफ भी करें।


सुपरमैन पोज- एक साधारण सा दिखने वाला यह आसन ब्रेस्ट सैगिंग के लिए बहुत फायदेमंद है। जी हाँ और इसे करने के बाद आप अपनी छाती में खिंचाव महसूस करेंगे। इस एक्सरसाइज या आसन को करने के लिए आप अपने पेट के बल लेट जाएं और हाथों को आगे की ओर फैला लें। उसके बाद अपने पैरों को एकसाथ लाएं और इन्हें अपने हाथों से थोड़ा ऊपर की ओर उठाएं। इस तरह आप सुपरमैन की तरह दिखेंगी। आप हर दिन कुछ देर तक यह अभ्यास करने से आपके ब्रेस्ट में कसावट आने लगेगी।

पेट की गैस से हैं परेशान तो अपनाये यह सबसे आसान घरेलू नुस्खे

बरसात में फ्रिजी हो गए हैं बाल तो अपनाये ये 3 सबसे बेस्ट घरेलू नुस्खे

वजन घटाने से लेकर हाई ब्लड प्रेशर तक में फायदेमंद है किचन का ये मसाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -