राजस्थानी लड़के के प्यार में दीवानी हुई जर्मनी गर्ल, और फिर...
राजस्थानी लड़के के प्यार में दीवानी हुई जर्मनी गर्ल, और फिर...
Share:

जयपुर: राजस्थान के पुष्कर (Rajasthan pushkar) के रहने वाले सागर गुर्जर (Sagar Gurjar) पढ़ाई करने जर्मनी (Germany Girl) गए हुए थे. पुष्कर की मुलाकात जर्मनी में मेलिनी के साथ हुई. दोनों के मध्य मित्रता  हुई और धीरे धीरे दोनों में प्यार हो चुका था. दोनों ने पुष्कर में हिंदू रीति रिवाज से विवाह भी रचा लिया है. टूटी फूटी हिंदी बोलते हुए विदेशी दुल्हन (Germany girl) मेलिनी ने कहा कि उन्हें  इंडियन कल्चर पसंद है, वे अब हिंदी सीख रही हैं.

दोनों का विवाह पुष्कर के एक होटल में आयोजित हुई. मेलिनी को इंडिया मिठाइयों के नाम याद हैं और उन्हें पसंद भी हैं. मेलिनी को इंडियन रीति रिवाज, इंडियन परिधान, गहने भी पसंद हैं. राजस्थान के छोटे से गांव के रहने वाले सागर गुर्जर और जर्मनी की रहने वाली मेलिनी (Germany Girl)  का विवाह पुष्कर के एक होटल में धूमधाम के साथ हुआ.

हिंदी बोलना सीख रही हैं मेलिनी: सागर गुर्जर मसूदा के पास छोटे से गांव शिवपुर के निवासी है. सागर पढ़ाई के लिए जर्मनी (Germany) गए थे. वहीं मेलिनी से उनकी मुलाकात हुई और धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार भी हो गया. दोनों की खुशी को देखकर दोनों के परिवार वालों ने शादी की सहमति दे दी. मेलिनी टूटी-फूटी हिंदी बोल लेती हैं और हिंदी बोलने की ट्रेनिंग ले रही है.

दर्दनाक हादसा! बस से टकराई बारात लेकर जा रही थी स्कॉर्पियो, 4 लोगों की गई जान

कलेक्टर के पास अजीबोगरीब समस्या लेकर पहुंचा शख्स, बोला- 'साहब! कोई अच्छी लड़की...'

अरुणाचल प्रदेश के स्थापना दिवस पर बोले PM मोदी- '21वीं सदी में देश के विकास का इंजन...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -