सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए किया वित्तीय सहायता का ऐलान

Jul 22 2021 03:28 PM
सरकार ने बाढ़ पीड़ितों के लिए किया वित्तीय सहायता का ऐलान

बर्लिन: वित्त मंत्री ओलाफ स्कोल्ज़ ने घोषणा की कि जर्मनी पिछले सप्ताह की विनाशकारी बाढ़ के पीड़ितों के लिए 400 मिलियन यूरो (यूएसडी 470 मिलियन) का भुगतान करेगा, जो त्वरित आपातकालीन सहायता के हिस्से के रूप में होगा। जर्मनी में पिछले सप्ताह के अंत में आई सबसे भीषण बाढ़ में कम से कम 169 लोग मारे गए।

वही पड़ोसी देश बेल्जियम और नीदरलैंड की संख्या सहित, मरने वालों की संख्या 200 से अधिक हो गई है। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने जर्मनी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्निर्माण के लिए एक विशाल आपातकालीन राहत पैकेज को मंजूरी देने के लिए बुधवार को बर्लिन में कैबिनेट के साथ मुलाकात की। प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को यह संदेश जल्दी से भेजना आवश्यक था कि एक भविष्य है, कि हम एक साथ परवाह करते हैं, कि यह पूरे देश के रूप में हमारे लिए एक मामला है, कि हम मदद कर रहे हैं। 

नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया और राइनलैंड-पैलेटिनेट को विशेष रूप से कठिन मारा गया, जिसमें कम से कम 170 लोग मारे गए और कई अभी भी लापता हैं। 400 मिलियन यूरो के त्वरित सहायता भुगतानों में से आधा, जिसे गैर-नौकरशाही रूप से आगे बढ़ाया जा सकता था, संघीय बजट से और आधा राज्यों से उपलब्ध कराया गया था। इसके अलावा, जुलाई के अंत तक क्षति के प्रारंभिक मूल्यांकन के बाद, बुनियादी ढांचे के लिए पुनर्निर्माण धन भी समय पर उपलब्ध कराया जाना चाहिए, जो शायद अरबों में चल सकता है।

फिलिस्तीन ने यूरोपीय कंपनियों से किया ये आह्वान

नेवादा में घुसी उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग

उत्तर कोरिया को परमाणु वार्ता पर लौटाने के लिए दक्षिण कोरिया-अमेरिका ने किया ये काम