फिलिस्तीन ने यूरोपीय कंपनियों से किया ये आह्वान

Jul 22 2021 03:12 PM
फिलिस्तीन ने यूरोपीय कंपनियों से किया ये आह्वान

रामल्लाह: राष्ट्रपति महमूद अब्बास की फतह पार्टी ने एक बयान में कहा कि फिलिस्तीन ने यूरोपीय सरकारों से उनकी कंपनियों को फिलिस्तीनी इलाके में इजरायली बस्तियों के साथ व्यापार करने से रोकने का आग्रह किया है। फिलिस्तीन सरकार द्वारा बुधवार को जारी बयान इस प्रकार है: "यह यूरोपीय सरकारों के कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों पर बनी इजरायली बस्तियों के साथ सभी प्रकार के वाणिज्यिक लेनदेन को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून को लागू करने का समय है। 

इसके अलावा, अमेरिकी आइसक्रीम जायंट, बेन एंड जेरी ने घोषणा की कि वह अधिकृत फिलीस्तीनी क्षेत्र (ऑप्ट) में अपने उत्पादों की बिक्री को समाप्त कर देगा, यह कहते हुए कि यह "हमारे मूल्यों के साथ असंगत" था। 1967 के मध्य पूर्व युद्ध में इज़राइल ने वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम पर कब्जा कर लिया था। तब से उन्हें नियंत्रित किया। 

यहूदी बस्तियों को अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन माना जाता है। पिछले साल, फिलिस्तीनियों ने लंबे समय से बस्तियों को हटाने का आह्वान किया था, यह तर्क देते हुए कि भूमि पर उनकी उपस्थिति वे भविष्य के स्वतंत्र फिलिस्तीनी के लिए दावा करते हैं राज्य ऐसे राज्य को वास्तविकता बनाना लगभग असंभव बना देता है।

नेवादा में घुसी उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग

व्यापार करने के लिए 'चुनौतीपूर्ण स्थान' बना हुआ है भारत: अमेरिका

उत्तर कोरिया को परमाणु वार्ता पर लौटाने के लिए दक्षिण कोरिया-अमेरिका ने किया ये काम