जर्मनी ने राजनीतिक संकट के बीच बेलारूसी विपक्ष का समर्थन करने के लिए 25 मिलियन किए आवंटित
जर्मनी ने राजनीतिक संकट के बीच बेलारूसी विपक्ष का समर्थन करने के लिए 25 मिलियन किए आवंटित
Share:

बेलारूसी विपक्ष को समर्थन प्रदान करने के लिए, जर्मनी ने एक्शन प्लान सिविल सोसायटी बेलारूस की पहल को लागू करने के लिए 21 मिलियन यूरो (25.3 मिलियन अमरीकी डालर) आवंटित किए हैं। विदेश मंत्री हेइको मास ने शनिवार को कहा कि उन्होंने 21 मिलियन यूरो तक की एक 'एक्शन प्लान सिविल सोसायटी बेलारूस' की स्थापना की है। 

बेलारूस के साथ एकजुटता के ऑनलाइन सम्मेलन में उन्होंने कहा, "मैं आपको आश्वस्त करता हूं: जर्मनी और यूरोपीय संघ आपके साथ [बेलारूसियन] खड़े हैं। हमने [राष्ट्रपति अलेक्जेंडर] लुकाशेंको और उनके शासन के खिलाफ प्रतिबंध लगाए हैं। और हमने एक 'एक्शन प्लान सिविल सोसायटी बेलारूस' की स्थापना की है। मास ने आगे कहा, और हम मानव अधिकारों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने के लिए एक तंत्र स्थापित कर रहे हैं। 

वह दिन आएगा जब उन्हें जवाबदेह ठहराया जाएगा। वह दिन आएगा जब बेलारूसवासी लोकतंत्र, स्वतंत्रता और कानून के शासन का आनंद ले सकते हैं। हम उस दिन को अपनी ऊर्जा, अपने साहस और अपने संकल्प के अनुसार पूरा करेंगे। यह कार्य योजना बेलगाम पीड़ितों की यातना और उस भागते हुए उत्पीड़न के लिए शरण सहायता और मनोवैज्ञानिक देखभाल प्रदान करती है, स्वतंत्र मीडिया का समर्थन करती है और उन छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करती है, जिन्हें सरकार के विरोध प्रदर्शनों में भाग लेने के लिए अपने स्कूलों और विश्वविद्यालयों से निकाल दिया गया था।

काबुल विश्वविद्यालय हमले का एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

सुनील छेत्री के रिकॉर्ड तोड़ना मेरी प्रेरणा है: राहुल केपी

अबू धाबी में कोरोना के चलते कई चीजों से हटाया गया प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -