सुनील छेत्री के रिकॉर्ड तोड़ना मेरी प्रेरणा है: राहुल केपी
सुनील छेत्री के रिकॉर्ड तोड़ना मेरी प्रेरणा है: राहुल केपी
Share:

भारत अंडर-17 विश्व कप टीम के पूर्व स्ट्राइकर राहुल केपी ने चल रहे इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) अभियान में अपने प्रदर्शन से हर कोई कमाल कर रहा है। स्ट्राइकर भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते हैं और सुनील छेत्री द्वारा निर्धारित रिकॉर्ड तोड़ते हैं।

एक वेबसाइट ने केरला ब्लास्टर्स के स्ट्राइकर राहुल के हवाले से कहा, मैं देश में सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता हूं और मैं इसके लिए कड़ी मेहनत करना चाहता हूं, चाहे कुछ भी हो। जिन खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है, वे भी इंसान हैं। उदाहरण के लिए, अगर सुनील छेत्री ने देश के लिए इतने गोल किए हैं-मैं उस रिकॉर्ड को तोड़ना चाहता हूं। मैं इसे अपने लिए चुनौती के रूप में रखना चाहता हूं। अगर मैं अपनी उम्मीदों को कम रखता हूं तो फिर मैं कहीं नहीं पहुंच पाऊंगा। उन्होंने आगे कहा, अगर मैं अपनी उम्मीदों को ऊंचा रखता हूं और इसके लिए कड़ी मेहनत करता हूं तो मुझे इससे कुछ मिलेगा। कड़ी मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। मैं भारत का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहता हूं और जो कुछ भी लेता है, मैं करने जा रहा हूं।

राहुल ने इस बात का भी जिक्र किया कि उनके लिए शीर्ष खिलाड़ियों के स्तर तक पहुंचना और आने वाले वर्षों में विरासत को तराशकर उनके नक्शेकदम पर चलना उनके लिए 'चुनौती' है। उन्होंने कहा, मैं अभी भी युवा खिलाड़ी हूं और मुझे वही होना चाहिए जो मैं चाहता हूं। अगर मैं सुनील छेत्री की तरह शीर्ष स्तर पर खिलाड़ियों को देखें तो मैं देख सकता हूं कि उन सभी ने अपने इतिहास से परे कुछ न कुछ बनाया है और उनके पास काफी रिकॉर्ड हैं।

टीम को गोल करने के काफी मौके मिले लेकिन वे चूक गए: कोच मूसा

खेल में तीन अंक नहीं मिलना बहुत बुरा था: चेन्नईयिन कोच लास्ज़लो

दो-तीन हफ़्तों में हजार्ड की वापसी की है उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -