काबुल विश्वविद्यालय हमले का एक आरोपी हुआ गिरफ्तार
काबुल विश्वविद्यालय हमले का एक आरोपी हुआ गिरफ्तार
Share:

काबुल: अफगान प्रथम उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने शनिवार को कहा कि खुफिया कर्मियों ने नवंबर 2020 काबुल विश्वविद्यालय हमले में कथित रूप से शामिल होने के लिए एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जिसने 22 लोगों की जान ले ली थी। राजधानी की सुरक्षा के प्रभारी सुरक्षा दल का नेतृत्व कर रहे सालेह ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, "शातिर आतंकवादी हमले के पीछे एक अन्य प्रमुख तत्व मोहम्मद उमर, जो अभियोजन पक्ष के अधीन था, को काबुल शहर के पुलिस जिला 16 में गिरफ्तार किया गया है।

2 नवंबर, 2020 को दो बंदूकधारियों द्वारा विश्वविद्यालय पर हमला करने के बाद कम से 22 लोगों की मौत हो गई थी और 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे। पीड़ितों में 18 छात्र, लोक प्रशासन संकाय से 16 और विधि संकाय से दो छात्र शामिल थे। पहले उपराष्ट्रपति ने अपने पद पर कहा, "जैसा कि लोगों को पता है, काबुल विश्वविद्यालय हमले में शामिल एक व्यक्ति को भी पहले गिरफ्तार किया गया था और उसे मौत की सजा सुनाई गई थी और हम एक बार उनकी फांसी की गवाही देंगे।

यह ध्यान रखना प्रासंगिक है कि हमले के मास्टरमाइंड मोहम्मद आदिल को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जनवरी को मौत की सजा सुनाई थी। इस हमले के पांच अन्य सहयोगियों को देशद्रोह, विस्फोटक सामग्री के हस्तांतरण और जिम्मेदारी का दावा करने वाले इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह के साथ सहयोग के आरोप में विभिन्न जेल की शर्तों की सजा सुनाई गई थी। पहले उप राष्ट्रपति के अनुसार, पंजशीर प्रांत के निवासी आदिल को हक्कानी नेटवर्क आतंकी समूह के सदस्य सनाउल्लाह ने भर्ती किया था।

सुनील छेत्री के रिकॉर्ड तोड़ना मेरी प्रेरणा है: राहुल केपी

चीन ने आम जनता के उपयोग के लिए बायोटेक COVID-19 वैक्सीन को दी मंजूरी

फेसबुक के बाद म्यांमार आर्मी ने ट्विटर, इंस्टाग्राम को किया ब्लॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -