जर्मन संसद ने यूक्रेन को  हथियारों की डिलीवरी के लिए मंजूरी दी
जर्मन संसद ने यूक्रेन को हथियारों की डिलीवरी के लिए मंजूरी दी
Share:

बर्लिन: जर्मन बुंडेस्टैग, या संसद के निचले सदन ने यूक्रेन को "पूर्ण समर्थन" प्रदान करने का फैसला किया है, जिससे युद्धग्रस्त देश को भारी हथियार वितरित किए जा सकते हैं।

बयान के अनुसार, गुरुवार को 586 से 100 के वोट द्वारा मतदान किए गए एक संबंधित प्रस्ताव ने यूक्रेन को "प्रभावी, विशेष रूप से भारी, हथियार और जटिल प्रणालियों" को प्राप्त करने के लिए अधिकृत किया।

 प्रसव ों को भी तेज किया जाना था। बुंडेस्टैग के एक बयान के अनुसार, जर्मनी को "रूसी नेतृत्व के साथ सीधी बातचीत में संघर्ष विराम पर बातचीत करने के यूक्रेनी सरकार द्वारा किए गए सभी प्रयासों को वापस करने के लिए भी कहा गया था।

प्रारंभिक असहमति को सुलझाने के बाद, सत्तारूढ़ सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी, ग्रीन पार्टी और फ्री डेमोक्रेटिक पार्टी के संसदीय समूहों के साथ-साथ विपक्षी सीडीयू / सीएसयू संघ ने प्रस्ताव पेश किया।  रूस-यूक्रेन युद्ध की संभावित वृद्धि पर चिंताओं ने जर्मनी और वाम दल के लिए दक्षिणपंथी विकल्प को वोट से पहले विचार के विरोध की घोषणा करने के लिए प्रेरित किया।

रक्षा मंत्री क्रिस्टीन लैम्ब्रेक्ट ने मंगलवार को कहा कि जर्मनी यूक्रेन को जेपर्ड एंटी-एयरक्राफ्ट टैंकों से लैस करेगा और अपने कर्मियों को प्रशिक्षित करेगा।

तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को मारने का दावा किया

संयुक्त राष्ट्र ने संकट के बीच लेबनान में तत्काल विकास उपायों की मांग की

ट्रेड यूनियन ने श्रीलंका सरकार को पद छोड़ने का अल्टीमेटम दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -