फिलीपींस में तूफ़ान राय के कारण 5 लोगो की मौत
फिलीपींस में तूफ़ान राय के कारण 5 लोगो की मौत
Share:

 

मनीला: फिलीपींस की रिपोर्ट है कि देश में आंधी-तूफान की चपेट में आने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) के कार्यकारी निदेशक, रिकार्डो जलाद ने कहा कि उनकी एजेंसी ने एक रिपोर्ट की पुष्टि की है कि उत्तरी मिंडानाओ के एक व्यक्ति की मौत पेड़ से गिरने से हुई।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, तूफ़ान राय से प्रभावित इलाकों में चार और लोगों की मौत हो गई। एनडीआरआरएमसी के अनुसार, इन मौतों की पुष्टि की जा रही है। शुक्रवार को देश के क्षेत्रों में कहर बरपा रही आंधी से हुई मौतों और क्षति पर औपचारिक रिपोर्ट एनडीआरआरएमसी द्वारा जारी की जानी बाकी है।

फिलीपींस के 15वें बड़े तूफान राय ने गुरुवार दोपहर को जोरदार आंधी और मूसलाधार बारिश शुरू की, जिससे अचानक बाढ़ आ गई और गांवों में पानी भर गया और निवासियों को मदद लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

राज्य की मौसम एजेंसी के अनुसार, राय को शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे पालावान प्रांत के प्यूर्टो प्रिंसेसा सिटी से 155 किलोमीटर दूर खोजा गया था। मध्य और दक्षिणी फिलीपींस में, तूफान ने सड़कों, घरों और इमारतों को बर्बाद कर दिया, और व्यापक बिजली आउटेज का कारण बना। रबर की नावों और रस्सियों का इस्तेमाल फिलीपीन कोस्ट गार्ड (पीसीजी) द्वारा लोगों को निकालने के लिए किया गया था, जिसमें एक महीने का बच्चा भी शामिल था।

आयरिश सरकार ने कोविड पर नए प्रतिबंधात्मक उपायों की घोषणा की

Omicron: ‘ओमीक्रॉन पर वैक्सीन का असर कम है’, WHO की डॉक्टर ने दी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -