जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल ने कश्मीर को लेकर जताई चिंता, कहा- पीएम मोदी से करुँगी बात
जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल ने कश्मीर को लेकर जताई चिंता, कहा- पीएम मोदी से करुँगी बात
Share:

नई दिल्ली: जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल ने कश्मीर की स्थिति को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि कश्मीर की आवाम जिस हालात में रह रही हैं, वो काफी चिंताजनक है. मर्केल ने कहा कि कश्मीर के हालात सुधारने की आवश्यकता है. भारत दौरे पर आईं जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल ने प्रेस वालों से बातचीत में कहा कि वो कश्मीर मसले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उठाएंगी.

इस दौरान एंगेला ने यह भी कहा कि वो कश्मीर पर भारत के रुख से वाकिफ हैं, किन्तु यहां यह मायने नहीं रखता है. जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि वो पीएम नरेंद्र मोदी से कश्मीर में शांति बहाली के प्लान को सुनना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान में कश्मीर की स्थिति स्थिर नहीं हैं. वहां लोग कठिन हालात में रह रहे हैं और इसको सुधारने की आवश्यकता है.

आपको बता दें कि जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल दो दिवसीय भारत यात्रा पर आई हुईं थीं. शुक्रवार को उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की थी, जिससे पहले एंगेला मर्केल राजघाट गईं और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. शुक्रवार को पीएम मोदी और जर्मन चांसलर मर्केल की उपस्थिति में भारत और जर्मनी ने अंतरिक्ष सुरक्षा, नागरिक उड्डयन, चिकित्सा और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में कुल 20 समझौतों पर दस्तखत भी किए.

बदल सकता है पीएम मोदी के आवास का पता, ये है वजह

इमरान खान की गद्दी पर लटकी तलवार, मौलाना ने दी पीएम हाउस में घुसने की धमकी

पीयूष गोयल का तीखा हमला, कहा- आरसीईपी और एफटीए को लेकर अचानक जागी सोनिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -