जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में आया नया मोड़, पूर्व अमेरिकी पुलिस अधिकारी को दी गई इतने वर्ष की सजा
जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले में आया नया मोड़, पूर्व अमेरिकी पुलिस अधिकारी को दी गई इतने वर्ष की सजा
Share:

वॉशिंगटन: जॉर्ज फ्लॉयड की सबसे रहस्यमय और सनसनीखेज हत्या के मामले में अमेरिका के पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को शुक्रवार को 270 महीने यानी 22.5 साल जेल की सजा सुनाई गई. अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पिछले साल मिनेसोटा राज्य के मिनियापोलिस में हुई थी। मिनेसोटा पब्लिक रेडियो के अनुसार, चाउविन "मिनेसोटा में एक अश्वेत व्यक्ति की हत्या के लिए जेल समय का सामना करने वाले पहले श्वेत अधिकारी हैं।" हेनेपिन काउंटी के न्यायाधीश पीटर काहिल ने अदालत में कहा, "हमें फ़्लॉइड परिवार के दर्द को पहचानने की ज़रूरत है।" न्यायाधीश ने कहा कि सजा भावना या सहानुभूति पर आधारित नहीं थी।

अप्रैल में एक जूरी द्वारा फ़्लॉइड की हत्या के दोषी पाए गए चाउविन ने कहा कि उन्होंने "अतिरिक्त कानूनी मामलों" के कारण अदालत में औपचारिक बयान देने से इनकार कर दिया, लेकिन फ़्लॉइड परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। अपने पहले के फैसले में, काहिल ने निष्कर्ष निकाला कि चाउविन ने एक पुलिस अधिकारी के रूप में अपने "विश्वास और अधिकार की स्थिति" का दुरुपयोग किया और अपनी गिरफ्तारी के दौरान फ्लोयड की गर्दन पर नौ मिनट से अधिक समय तक घुटने टेकने पर "विशेष क्रूरता" प्रदर्शित की। फ्लॉयड को बाद में अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया।

चाउविन को अप्रैल में सेकेंड-डिग्री हत्या और हत्या के साथ-साथ थर्ड-डिग्री हत्या का दोषी ठहराया गया था। फ्लोयड की मौत ने पिछली गर्मियों में पुलिस की बर्बरता और प्रणालीगत नस्लवाद के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों को जन्म दिया।

बिना मास्क के बैंक गार्ड ने शख्स को नहीं दी एंट्री, दोबारा आया तो कर दिया मना और चला दी गोली

घाटी में विश्वास बहाली का मार्ग बनाएगा अनुच्छेद-371, ये अभी 11 प्रदेशों में है लागू

दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन की जरूरत को चार गुना बढ़ा-चढ़ाकर किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -