कल से CDS की जिम्मेदारी संभालेंगे जनरल रावत, विदाई संदेश में जवानों के लिए कही शानदार बात
कल से CDS की जिम्मेदारी संभालेंगे जनरल रावत, विदाई संदेश में जवानों के लिए कही शानदार बात
Share:

नए सेना प्रमुख के पद की जिम्मेदारी जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने संभाल ली है. वह देश के 28 वें सेना प्रमुख हैं.उन्होंने जनरल बिपिन रावत की जगह ली. इससे पहले आज जनरल बिपिन रावत सेना प्रमुख के पद से रिटायर हुए. जनरल बिपिन रावत कल यानी एक जनवरी से चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. जनरल बिपिन रावत को देश के पहले सीडीएस होंगे. सीडीएस की नियुक्ति तीनों सेनाओं के बीच बेहतरीन समन्वय के लिए की गई है.

हनी ट्रैप मामले में सामान्य प्रशासन मंत्री ने खुलकर कही ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जनरल बिपिन रावत ने अपने विदाई संदेश में जवानों और देशवासियों को नए साल की बधाई दी. उन्होंने बतौर सेना सभी विभागों से मिले सहयोग के लिए शुक्रिया अदा किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर चुनौतियों का सामना करने के लिए भारतीय सेना बेहतर तरीके से तैयार है.

यूपी पुलिस ने की PFI को बैन करने की सिफारिश, अब केंद्र को पत्र भेजेगी राज्य सरकार

अपने बयान में जनरल रावत ने इस दौरान कहा कि भारतीय सेना में सेना प्रमुख का पद सिर्फ एक ओहदा मात्र है. वो अकेले काम नहीं करता. उसे सेना के सभी जवान सहयोग करते हैं तभी वह काम कर पाता है. इस सहयोग से सेना आगे बढ़ती है। इससे पहले उन्हें साउथ ब्लॉक में उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. उन्होंने आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा रावत ने विदाई संदेश में कहा, 'आज, मैं भारतीय सेना के उन सैनिकों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में स्थिर रहे हैं. मैं जनरल मनोज मुकुंद नरवणे को अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं जो 28 वें सेना प्रमुख के रूप में पद ग्रहण करेंगे. उनका मैं सहयोग करता रहूंगा. सेना भी उनका सहयोग करती रहेगी. उम्मीद है कि नए सेना प्रमुख के अंडर में सेना अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचेगी.

JNU: परीक्षा का बहिष्कार करने वाले छात्रों को प्रशासन ने दिया एक और मौका, दे सकेंगे एग्जाम

गुजरात: कांडला केमिकल स्टोरेज टर्मिनल में भड़की भीषण आग, 5 लोगों के मारे जाने की आशंका

मध्यप्रदेश : चंबल के बीहड़ एक बार फिर इस वजह से बना सुर्खियों का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -