18 साल से कम उम्र के बच्चों को संक्रमित कर रहा कोरोनावायरस, 19 छात्रों समेत 65 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
18 साल से कम उम्र के बच्चों को संक्रमित कर रहा कोरोनावायरस, 19 छात्रों समेत 65 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
Share:

गौतमबुद्ध नगर: एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण कहर बरपाने लगा है। बीते 24 घंटों के दौरान 65 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इस लिस्ट में 19 स्कूली छात्र भी शामिल हैं। जी हाँ और इस बार 18 वर्ष से कम उम्र के किशोर बड़ी संख्या में चपेट में आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ, बीते 24 घंटे में 13 लोगों ने कोरोना को मात दी है। आप सभी को बता दें कि अब गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 99,043 हो चुकी है। इनमें से 98,221 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि 332 मरीजो का होम आइसोलेशन में ईलाज चल रहा है।

जिले में पिछले दो वर्षों के दौरान 490 मरीज की मौत हो चुकी है। जी हाँ, इसी के साथ कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बीते शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उस दौरान उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है। लोगों को परेशान होने या डरने की जरूरत नहीं है। दिल्ली से सटे एनसीआर रीजन में कोरोनावायरस का संक्रमण बढ़ा है, लेकिन गौतमबुद्ध नगर के मामले में एक अच्छी बात है। कोई मरीज हॉस्पिटलाइज नहीं है। सभी सक्रिय मरीजों का उपचार होम आइसोलेशन में किया जा रहा है।

इसके अलावा उन्होंने कहा था, 'संक्रमण से निजात पाने के लिए 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और किशोरों का वैक्सीनेशन तेज कर दिया गया है। गौतमबुद्ध नगर की वयस्क जनसंख्या का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। बुजुर्गों को बूस्टर डोज दी जा रही हैं।' आप सभी को बता दें कि अब देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं और इन मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के कई शहरों में मास्क अनिवार्य कर दिए गए हैं.

दिल्ली में फ़ैल सकता है 'XE' वेरिएंट, जांच के लिए भेजे गए 300 नमूने

फिर डराने लगा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में 2183 नए केस आए सामने

सरकार की लापरवाही से 40 लाख भारतीयों की मौत हुई, 4 लाख रुपये का मुआवजा दो: राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -