मोदी के दौरे से पहले ही डरा पाकिस्तान, इंडियन हाई कमिश्नर का इवेंट किया रद्द
मोदी के दौरे से पहले ही डरा पाकिस्तान, इंडियन हाई कमिश्नर का इवेंट किया रद्द
Share:

कराची: हाल ही में ताजा सूत्रों से जानकरी मिली थी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवम्बर में पाकिस्तान का दौरा कर सकते है. इससे पहले ही इस्लामाबाद में इंडियन हाई कमिश्नर गौतम बम्बावाले ने कराची के एक इवेंट में पाकिस्तान को इशारों ही इशारों में कश्मीर मसले पर नसीहत देते हुए कहा था कि उसे कश्मीर की बजाए कारोबार पर ध्यान देना चाहिए. जिसके बाद सकते में आये पाकिस्तान ने मंगलवार को होने वाले इस इवेंट के दूसरे हिस्से को आखिरी वक्त पर कैंसल कर दिया.

पाकिस्तान इस बात से घबरा गया था कि इंडियन हाई कमिश्नर गौतम बम्बावाले पाकिस्तान को लेकर इवेंट के दूसरे हिस्से में भी कुछ कह सकते है. जिसके बाद इस इवेंट को रद्द कर दिया. वही पाकिस्तान द्वारा इसे रद्द करने का कोई कारण भी नही बताया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार इंडियन हाई कमिश्नर ने कराची काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशन्स के द्वारा आयोजित किये गए इवेंट में बलूचिस्‍तान पर मोदी के बयान से लेकर भारत-पाक के रिश्तों पर पूछे गए सवालों के जवाब दिए. उन्होंने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा है कि भारत और पाकिस्‍तान दोनों देशों में कई दिक्कतें हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि पाक अपनी दिक्कतों का हल ढूंढने पर ज्‍यादा ध्‍यान दें. उसे दूसरे देशों की तरफ ध्यान नहीं देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिनके घर शीशों के होते हैं, उन्हें दूसरों के घर पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए.

जिसके बाद पाकिस्तान को लगा कि वो पाकिस्तान को इस मतभेद में घेर सकते है. जिसके बाद यह इवेंट रद्द कर दिया. आपको बता दे कि नरेंद्र मोदी के दौरे की जानकारी भी इंडियन हाई कमिश्नर गौतम बम्बावाले ने कराची के एक इवेंट के दौरान दी थी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -