गौतम अडानी ने फिर पलटी बाज़ी, टॉप-10 अरबपतियों की सूची में इस स्थान पर पहुंचे
गौतम अडानी ने फिर पलटी बाज़ी, टॉप-10 अरबपतियों की सूची में इस स्थान पर पहुंचे
Share:

नई दिल्ली: विश्व के टॉप-10 अरबपतियों की सूची में गुरुवार (12 जनवरी) को बड़ा फेरबदल देखने को मिला था. जब अमेजन के को-फाउंडर जेफ बेजोस (Jeff Bezos) भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) को पीछे छोड़कर, दुनिया के तीसरे सबसे बड़े धनकुबेर बन गए थे. मगर, वे 24 घंटे भी इस पायदान पर कायम नहीं रह सके और गौतम अडानी ने लंबी छलांग लगाते हुए वापस तीसरे स्थान पर कब्ज़ा जमा लिया है.

गुरुवार के ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी के शेयरों में आई गिरावट के कारण उनकी नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) घटकर 118 अरब डॉलर रह गई थी, इसी दौरान अमेजन के जेफ बेजोस की संपत्ति में जबरदस्त 5.23 अरब डॉलर की वृद्धि हुई थी और टॉप-10 अरबपतियों की सूची में बदलाव हो गया था. महज दशमलव के बाद वाले अंकों के अंतर के कारण बेजोस, अडानी से आगे निकलकर विश्व के तीसरे सबसे अमीर इंसान बन गए थे. 

पिछले 24 घंटे के अंदर ही भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी की संपत्ति में वृद्धि हो गई और इसके साथ ही उनकी कुल नेटवर्थ बढ़कर 119 अरब डॉलर हो गई. इस आंकड़े के साथ अडानी ग्रुप के अध्यक्ष वापस एक बार अमीरों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए, जबकि 118 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बेजोस फिर चौथे पायदान पर खिसक गए. 

रिटायर होने से पहले ही अपने PF अकाउंट से निकाल लें सारे पैसे

कभी दुनिया के सबसे बड़े खरबपति बन सकते थे बेजॉस, लेकिन पूरा नहीं हो पाया जेफ़ का ये सपना

Budget Session: 31 जनवरी से शुरू हो रहा बजट सत्र, नए संसद भवन का उद्घाटन संभव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -