कभी दुनिया के सबसे बड़े खरबपति बन सकते थे बेजॉस, लेकिन पूरा नहीं हो पाया जेफ़ का ये सपना
कभी दुनिया के सबसे बड़े खरबपति बन सकते थे बेजॉस, लेकिन पूरा नहीं हो पाया जेफ़ का ये सपना
Share:

क्या आपको पता है कि जेफ बेजॉस एक मिनट में उससे भी अधिक कमा लेते हैं, जितना एक मिलेनियल एक साल में नहीं कमा पाता? कुछ समय पहले खबरें थी कि जल्द ही वह दुनिया के पहले खरबपति हो सकते थे. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया, बता दें कि जेफ़ बेजॉस आज अपना जन्मदिन मना रहे है.  कुछ समय पहले ख़बरें आई थी कि दुनिया के सबसे अमीर बिल गेट्स के बर्थडे के एक दिन पहले ही जेफ़ बिल गेट्स से आगे निकले थे. बेजॉस के पास दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन रीटेल फर्म के साथ ही अमेरिकी अखबार 'द वॉशिंगटन पोस्ट' और एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन का मालिकाना हक है. 

बेजॉस की दिलचस्प बातें -

1. रिपोर्ट्स के मुताबिक जेफ अगले 25 साल में दुनिया के पहले खरबपति होने के साथ दुनिया के सबसे पहले '12 डिजिट मैन' भी बन सकते हैं. सीएनबीसी के मुताबिक, "बेजॉस दुनिया के पहले शख्स हो सकते हैं, जिनकी नेटवर्थ लगभग 650 अरब रुपये रोजाना होगी."

2. वह एक मिनट में जितना कमाते हैं उतना एक औसत मिलेनियल सालभर में भी नहीं कमा पाता है. बेजॉस ने पिछले साल ही लगभग 1,254 अरब रुपये कमाए थे.

3. ऐमजॉन के फाउंडर 1998 में कंपनी के स्टॉक मार्केट में लिस्ट होते ही अरबपति बन गए थे. तब वॉरेन बफेट दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स थे, जिनकी नेटवर्थ 12,77 अरब रुपये थी.

4. बेजॉस ने 1986 में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंगऔर कंप्यूटर साइंस में डिग्री ली थी. उन्होंने अपनी कुछ संपत्ति यूनिवर्सिटी को दान में दे दी थी.

5. जेफ ने जनवरी में कथित तौर पर दो जुड़वा भव्य इमारतों के लिए 130 करोड़ रुपये खर्च किए थे. वॉशिंगटन डीसी के कैलोरामा एरिया में बनी यह इमारतें एक जमाने में टेक्सटाइल म्यूजियम थीं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के अलावा इवांका ट्रंप और जेर्ड कुश्नर इनके पड़ोसी हैं.

अचानक खुल गया उड़ते विमान का दरवाजा, सामने आया खौफनाक वीडियो

दूल्हे से नहीं करती प्यार फिर भी करनी पड़ी शादी, रोते-रोते दुल्हन ने बताई वजह

'US राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काम किए बगैर ले लिया 10 लाख डॉलर वेतन.', रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -