गौतम अडानी बने दूसरे सबसे अमीर एशियाई व्यक्ति, इस शख्स को छोड़ा पीछे
गौतम अडानी बने दूसरे सबसे अमीर एशियाई व्यक्ति, इस शख्स को छोड़ा पीछे
Share:

अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने चीन के झोंग शानशान को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर एशियाई बन गए हैं। वह अब ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 66.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर की संपत्ति के साथ चौदहवें स्थान पर है। चीनी अरबपति की कीमत 63.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर है ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अदानी चीनी बोतलबंद पानी साम्राज्य नोंगफू स्प्रिंग के अध्यक्ष चीनी अरबपति ज़ोंग शानशान से आगे निकल गए। 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, अदानी की कुल संपत्ति एक ही दिन में 627 मिलियन अमेरिकी डॉलर बढ़ी है। हालिया वृद्धि के साथ, अडानी की कुल संपत्ति 32.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी, जबकि शानशान की कुल संपत्ति एक दिन में 78 मिलियन अमेरिकी डॉलर घटकर 14.6 बिलियन अमेरिकी डॉलर हो गई। इस बीच, सूची में चौथे सबसे अमीर एशियाई चीनी अरबपति मा हुआटेंग हैं, जो Tencent के संस्थापक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। 

अडानी अरबपतियों की सूची में 14वें सबसे अमीर हैं, अंबानी के ठीक बाद, जो दुनिया के 13वें सबसे अमीर हैं। जबकि अंबानी, जो पिछले साल कुछ समय के लिए दुनिया के शीर्ष दस सबसे अमीर लोगों में शामिल थे, ने सूची में अपना स्थान खिसका दिया है, जबकि अडानी सूची में ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं।

आखिर क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय लुप्तप्राय प्रजाति दिवस

राजीव गांधी को नहीं थी सियासत में कोई भी दिलचस्पी

आंध्र प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए 2.29 लाख करोड़ रुपये का बजट किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -