वर्ल्‍ड बॉक्‍सिंग चैम्पियनशिप :भारत के युवा मुक्केबाज गौरव बिधूड़ी का पदक पक्का
वर्ल्‍ड बॉक्‍सिंग चैम्पियनशिप :भारत के युवा मुक्केबाज गौरव बिधूड़ी का पदक पक्का
Share:

नई दिल्ली - भारत के युवा मुक्केबाज गौरव बिधूड़ी ने वर्ल्‍ड बॉक्‍सिंग चैम्पियनशिप में 56 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में आने के साथ पदक पक्का कर लिया है. गौरव ने क्वार्टर फाइनल में ट्यूनीशिया के बिलेल महाम्दी को मात दी. गौरव अगले मैच में अमेरिका के ड्यूक रागन और अमेरिका के ही जियावेई झांग के बीच होने वाले चौथे राउंड के विजेता से भिड़ेंगे. अगर वह इस सेमीफाइनल मैच में हार भी जाते हैं तो भी वह कांस्य पदक के हकदार होंगे.

गौरव(24 ) इस चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी होंगे. उनसे पहले ओलंपिक पदक विजेता और अब पेशेवर मुक्केबाज बन चुके विजेंदर, विकास कृष्ण और शिव थापा ने भारत को विश्व चैम्पियनशिप में पदक दिलाए हैं. गौरव बिधूड़ी चैम्पियनशिप में पदार्पण करते हुए पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले विकास कृष्ण ने चैम्पियनशिप में पदार्पण करते हुए पदक जीता था.

गौरव ने कहा "मेरे कोच और टीम काफी मददगार हैं. उन्होंने वो दर्द देखा है जिससे मैं गुजरा हूं. उन्होंने मेरी हर कदम पर मदद की है. मैं इस जीत को अपने पिता को समर्पित करता हूं."

2015 विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले पांचवीं वरीय शिव थापा हालांकि, लाइटवेट वर्ग में फूड प्वॉयजनिंग और तेज बुखार के चलते रिंग में उतरे बिना ही इस चैंपियनशिप से बाहर हो गए.

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अध्यक्ष अजय सिंह ने एक बयान में कहा है, 'भारतीय मुक्केबाजी के लिए यह अच्छी खबर है. मैं गौरव को बधाई देता हूं और अन्य मुक्केबाजों को शुभकामनाएं देता हूं कि वह आने वाले दिनों में अच्छा प्रदर्शन करें.'

राष्ट्रपति कोविंद ने सरदार और झांझरिया को दिया खेल रत्न, इन खिलाड़ियों को भी किया सम्मानित

भारत में लोग कब दिल से कहेंगे चक दे इंडिया!

टेनिस सनसनी मारिया शारापोवा की यूएस. ओपन में शानदार वापसी

अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारतीय क्रिकेट टीम को किया आगाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -