कचरे की गाड़ी में निकला सोना, जानिए पूरा मामला
कचरे की गाड़ी में निकला सोना, जानिए पूरा मामला
Share:

उज्जैन: यदि आप भी कचरा वाहन में कचरा डालते हैं तथा सतर्कता नहीं रखते तो यह खबर आपके लिए है। उज्जैन में एक परिवार के साथ ऐसी ही घटना घटी जब कचरा वाहन में कचरे के साथ सोने की अंगुठियां भी डाल दी। जब पता चला तो होश उड़ गए। फिर कचरे के ढेर से घंटों की मशक्कत के पश्चात् अंगुठियां प्राप्त हुई तब परिवार ने राहत की सांस ली।

दरअसल, शहर के सांदीपनी नगर में रहने वाले सेंगर परिवार के साथ यह मामला हुआ। यहां रहने वाले VVS सेंगर के छोटे भाई की कुछ दिन पहले शादी थी। घर में लोगों का आना-जाना लगा हुआ था। रविवार रात को सेंगर की बहन सीमा चौहान खाना बनाने की तैयारी कर रहीं थीं। आटा गूथने के लिए उन्होंने अपने हाथ में पहनी सोने की 3 अंगुठियां उतारकर पानी से भरे लोटे में डाल दी। खाना बनाने के पश्चात् उन्हें ध्यान नहीं रहा तथा लोटे का पानी वॉश बेसिन में डाल दिया। अगले दिन प्रातः कचरा वाहन घर के सामने आया। क्योकि कचरा डालने की जल्दी रहती है इस वजह से बेसिन साफ कर वहां रखी कचरा सामग्री वाहन में डाल दी। इसमें दो अंगुठियां भी चली गई। 

वही थोड़े समय बाद बेसिन में एक अंगुठी नजर आई तो सीमा से बात की। उसने कहा कि एक नहीं तीन अंगुठियां थी। परिवारवालों को समझने में देर नहीं लगी कि बाकी की दो अंगुठियां कचरा वाहन में चली गई है। फिर सब डर गए क्योंकि कचरा वाहन भी जा चुका था तथा कचरे के ढेर के बीच छोटी सी अंगुठियां खोजना असंभव जैसा ही था, मगर घरवाले ने हिम्मत नहीं हारी। कचरा वाहन की तलाश आरम्भ की। आधे घंटे बाद कचरा वाहन मिला। हालांकि जब गाड़ी में देखा तो पाया कि उसमें ढेर सारा कचरा जमा हो गया है। सेंगर ने वाहन चालक को पूरा मामला बताया तथा मदद मांगी। वाहन चालक ने भी ईमानदारी का परिचय देते हुए कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर उक्त वाहन का कचरा अलग से खाली करवाने की बात कही। 

BPSC पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुआ परीक्षा केंद्र मजिस्ट्रेट, EOW ने की कार्रवाई

प्रधानमंत्री मोदी ने नए कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक येओल को दी बधाई

भारत के 'मुस्लिमों' पर कितना अत्याचार ? केरल हाई कोर्ट की टिप्पणी पढ़कर खुल जाएंगी आखें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -