धूमधड़ाके से हुई लाल बाग के राजा की विदाई...
धूमधड़ाके से हुई लाल बाग के राजा की विदाई...
Share:

मुंबई: आज देशभर में सिद्धी और रिद्धी के साथ श्री गणेश जी के विसर्जन की तैयारियां की जा रही हैं. आज अनंत चतुर्दशी है. हर साल इस दिन गणेश महाराज फिर अगले साल आने का वादा करके अपने लोक में वापस चले जाते हैं. इस मौके पर मुंबई में उत्सव का माहौल बना रहता है और सभी की निगाहें लालबाग के राजा पर टिकीं रहती हैं. तो आइए देखें लाल बाग के राजा की विदाई की खास तस्वीरें. लाल बाग के राजा चले अपने धाम कीजिए प्रणाम. मुंबई में लाल बाग के राजा की सवारी धूम-धाम से विदा हुई. हजारों की संख्या में श्रद्धालु बप्पा को विदा करने आए हैं. मुंबई के राजा की सवारी.

आप भी कीजिए करीब से दर्शन और कहिए गणपति बप्पा मोरया. लोग घरों से निकलकर मुंबई के राजा की एक झलक पाने के लिए बेताब हुए जा रहे हैं. दरअसल देशभर में आज गणेशोत्सव हर्षोल्लास के साथ साथ अनंत चतुर्दशी व गणेश विसर्जन की धूम है. जगह-जगह मंगलमूर्ती की प्रतिमाओं को विसर्जित करने के लिए सुबह से ही लोग ताशे, ढोल, नगाड़े और शंखों की ध्वनियां करते हुए बाजारों में पहुंच रहे हैं.

कई बड़े गणेश पांडाल में बाप्पा के विसर्जन करने की प्रक्रिया को दोहराया जा रहा है. घर घर में भी भगवान गणेश जी की मूर्ति को भावभीनी आँखों से विदाई दी जा रही है. वैसे भी अबकी बार गणेश चतुर्थी की 11 दिन की धूम थी.  इस बार श्री गणेश जी की मिट्टी की मूर्तियां सर्वाधिक प्रचलित रही. इन मूर्तियों को अधिक पसंद किया गया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -