गणेश विसर्जन से पहले जरूर करें यह काम, जाग जाएगी किस्मत

10 दिन पहले गणेश चतुर्थी का पर्व शुरू हुआ था। ऐसे में आज गणेश उत्सव का आखिरी दिन है। आज गणपति जी अनंत चतुर्दशी (19 सितंबर 2021, रविवार) को विदा लेंगे। आप सभी को बता दें कि अनंत चतुर्दशी के दिन गणपति का जल में विसर्जन किया जाता है। वहीँ इस दिन विसर्जन से पहले विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। कहा जाता है जाते-जाते विघ्नहर्ता बप्पा अपने भक्‍तों के सारे दुख भी ले जाते हैं। ऐसे में अपने सभी दुखों से निजात पाने के लिए और जिंदगी को खुशियों से भरने के लिए आज अनंत चतुर्दशी को कुछ काम जरूर करें। इसी के साथ ही शुभ मुहूर्त में गणपति बप्‍पा का विसर्जन करें। 

गणपति विसर्जन का शुभ मुहूर्त- शुभ मुहूर्त सुबह 09:11 से दोपहर 12:21 बजे तक रहेगा। दोपहर 01:56 से 03:32 तक। शाम को 04:30 से शाम के ही 6 बजे तक राहुकाल।


ब्रह्म मुहूर्त सुबह: 04:35 से 05:23 तक 
अभिजीत मुहूर्त:  सुबह 11:50 से 12:39 तक 
अमृत काल: रात 08:14 से 09:50 तक 

विसर्जन से पहले जरूर करें यह काम खुलेगी किस्मत- गणपति बप्पा को विदा करते समय उन्‍हें उनकी प्रिय चीजें जरूर अर्पित करें। जी दरअसल ऐसा करने से वह खुश हो जाते हैं और सारी मनोकामनाएं पूरी कर देते हैं। कहा जाता है गणपति को आज अनंत चतुर्दशी के दिन शुभ मुहूर्त में विसर्जित करने से पहले पूजा आरती करना चाहिए और उन्‍हें पीले या लाल रंग के नए वस्‍त्र पहनाएं। इसी के साथ ही उन्‍हें सिंदूर, दूर्वा घास, मोदक, केला और घी जरूर अर्पित करें।

आज इन मन्त्रों के साथ करें गणपति विसर्जन, होगा महालाभ

'सोनिया बोलीं- सॉरी अमरिंदर', कैप्टन बोले- 'सिद्धू गलत आदमी हैं,पार्टी को बर्बाद कर देंगे'

आखिर कौन होगा पंजाब का नया मुख्यमंत्री, रेस में ये नाम हैं शामिल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -