5 घंटे से लंबी बॉलीवुड डायरेक्टर की फिल्म देख तालियों से गड़गड़ा उठा था Cannes
5 घंटे से लंबी बॉलीवुड डायरेक्टर की फिल्म देख तालियों से गड़गड़ा उठा था Cannes
Share:

गैंग्स ऑफ वासेपुर ना केवल अनुराग कश्यप और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के करियर में मील का पत्थर बने थे, बल्कि यह फिल्म अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी जबरदस्त पहचान बनाने में कामयाब रही थी. करीब 7 साल पहले 22 मई 2012 को गैंग्स ऑफ वासेपुर को 65वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था और उस दौरान इस फिल्म को आर्ट हाउस सिनेमा और मेनस्ट्रीम कमर्शियल सिनेमा के दायरे को कम करने की कोशिश के तौर पर पेश किया था. 

दूसरी ओर लेकिन कश्यप ने साफ कहा था कि वे इस फिल्म को पूरी तरह से मेनस्ट्रीम ठेठ भारतीय फिल्म ही बनाना चाहते थे क्योंकि इससे पहले वे गुलाल और नो स्मोकिंग जैसी डार्क और प्रयोगधर्मी फिल्में बना चुके थे और जिस तरह से इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में इस फिल्म को हाथों हाथ लिया गया था वे उससे काफी हैरान भी थे.

बताया जाता है कि खास बात ये है कि अनुराग कश्यप, नवाजुद्दीन सिद्दीकी समेत फिल्म की पूरी कास्ट उस समय गमछे में फिल्म देखने के लिए पहुंची थी. यही नहीं फिल्म देखने आए दर्शकों के लिए भी गमछों का प्रबंध था. जहां कई विदेशी लोगों ने भी फिल्म का समर्थन करते हुए गमछा अपना लिया था. कान्स का पूरा हॉल फिल्म देखने के लिए 800 लोगों से भरा हुआ था. एक खास बात यह भी है कि अनुराग ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में फिल्म के दोनों भाग को एक साथ दिखाया था. यानि कान्स में पहुंचे लोगों ने 5 घंटे 20 मिनट लंबी फिल्म को एक बार में हे देख लिया था. वहीं इस दौरान मौजूद ऑडियन्स इस फिल्म से इस कदर प्रभावित हुई थी कि फिल्म खत्म होने के बाद पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था.

पुण्यतिथि विशष : इस डायरेक्टर ने अमिताभ को बनाया था सुपरस्टार, ऐसे मिला था रोल

ऋषि कपूर से मिलने न्यूयॉर्क पहुंचे शाहरुख़ खान...

आज आएगा 'भारत' का एंथम सॉन्ग, फिर दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार सलमान

83 में ट्रैक गुनगुना सकते हैं रणवीर सिंह!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -