जाम हुआ गंगोत्री हाइवे, फंसे हजारों वाहन
जाम हुआ गंगोत्री हाइवे, फंसे हजारों वाहन
Share:

देहरादून: बृहस्पतिवार को गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Gangotri Highway) पर हेल्गू गाड़ एवं सुनगर के बीच भारी भूस्खलन की वजह से राजमार्ग पूरे दिन बाध‍ित रहा। बुधवार की शाम को राजमार्ग बाधित हुआ जिसके करण सुनगर से लेकर गंगोत्री धाम के बीच बुधवार से तीन हजार तीर्थयात्री फंसे हुए थे। किन्तु अब 40 घंटे से अवरुद्ध गंगोत्री राष्‍ट्रीय राजमार्ग को कड़ी मशक्कत के पश्चात् BRO द्वारा सुचारु कर दिया गया है। तत्पश्चात, BRO एवं प्रशासन ने बड़ी राहत ली है।

वही इस बीच देखा जाए तो राजमार्ग को सुचारू बनाने के ल‍िए की जा रही कार्यवाही के चलते उत्‍तरकाशी के कलेक्टर अभिषेक रुहेला व पुलिस अधीक्षक भी मौके पर उपस्थित रहे। लगभग 40 घंटे पश्चात् यात्रियों को बड़ी राहत प्राप्त हुई है। सुनगर एवं गंगनानी के तक लगा वाहनों के जाम को पूरी तरह से निकाल लिया गया है। यह 40 घंटे पश्चात् बड़ी राहत की खबर बीआरओ एवं प्रशासन के लिए भी है। पहाड़ी से रूक-रूक कर पत्थर गिर रहे हैं जिसको देखते हुए कलेक्टर ने बीआरओ, पुलिस के अफसरों को सावधानी से वाहनों को निकालने के निर्देश दिए हैं।

बता दे क‍ि इसके चलते तीर्थयात्रियों को खाने-रहने समेत बच्चों को दूध आदि की परेशानी से जूझना पड़ा। गंगोत्री धाम में बृहस्पतिवार की सुबह हृदय गति रुकने से एक तीर्थयात्री की मौत हो गई थी ज‍िसके शव को भी उत्तरकाशी जिला चिकित्सालय नहीं पहुंचाया जा सका था। वहीं, वीरवार की देर रात को जब सुनगर के समीप पुलिस का वाहन पहुंचा तो तीर्थ यात्रियों ने खूब हंगामा काटा तथा पुलिस वाहन का भी घेराव किया। पुलिस ने तीर्थ यात्रियों से हर्षिल धराली एवं गंगोत्री लौटने के लिए कहा। किन्तु तीर्थयात्रियों ने कहा कि उनके वाहनों में इतना ज्यादा डीजल पेट्रोल नहीं है कि वहां फिर से वापस गंगोत्री व हर्षिल जा सकें।

बंगाल में महिलाएं भी सुरक्षित नहीं, अब घर में सो रहीं मौसमी दास पर चाक़ू से हुआ हमला

लोगों पर मेहरबान हुई धरती माँ, एक झटके में यूं बन गए लखपति

सेना के लिए खरीदी जाएंगी दुनिया की सबसे घातक ब्रह्मोस मिसाइलें, सौदे को मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -