गणगौर तीज के दौरान करें ये उपाय, घर आएगी सुख-समृद्धि
गणगौर तीज के दौरान करें ये उपाय, घर आएगी सुख-समृद्धि
Share:

गणगौर तीज एक बहुत महत्वपूर पर्व है और इस पर्व को आज यानी 4 अप्रैल को मनाया जा रहा है। आप सभी को बता देन कि इस दिन देवी पार्वती और भगवान शिव की पूजा की जाती है। जी हाँ और यह वह दिन है जब विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास उपाय जो आप सुख-समृद्धि के लिए आज के दिन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

* कहा जाता है इस दिन देवी पार्वती और भगवान शिव को मालपुआ और शक्कर का भोग लगाकर दान करें। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि इससे सभी प्रकार की समस्याएं दूर होती हैं। केवल यही नहीं बल्कि इससे दीर्घायु का आशीर्वाद मिलता है।

* गणगौर तीज के दिन देवी पार्वती और भगवान शिव को घी का भोग लगाकर दान करें। जी दरअसल ऐसा माना जाता है इससे किसी भी तरह के रोग से मुक्ति मिलती है।
* गणगौर तीज के दिन लाल और सफेद आंकड़े के फूल से भगवान शिव की पूजा करने चाहिए। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है।
* गणगौर तीज के दिन भगवान शिव को चमेली के फूल अर्पित करने चाहिए। जी हाँ, क्योंकि ऐसा करने से सुख मिलता है। 
* कहा जाता है वहीं  गणगौर तीज के दिन भगवान शिव को अलसी के फूल अर्पित करने चाहिए क्योंकि इससे सुख-शांति की प्राप्ति होती है।ध्यान रहे इन सभी उपायों को करने के दौरान पूरी श्रद्धा-भक्ति बनाए रखे, तभी आपको फल मिलेगा, अन्यथा नहीं।

आज है गणगौर तीज व्रत, ऐसे होती है पूजा

शिव जी की कृपा पाने के लिए सोमवार को करें इन मन्त्रों का जाप

सोमवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना भोले बाबा देंगे श्राप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -