सोमवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना भोले बाबा देंगे श्राप
सोमवार के दिन भूल से भी ना करें ये काम वरना भोले बाबा देंगे श्राप
Share:

सोमवार का दिन भोले बाबा को समर्पित माना जाता है। ऐसे में इस दिन शिव पूजा से कई बड़े-बड़े लाभ होते हैं, हालाँकि सोमवार के दिन कुछ काम भूल से भी नहीं करना चाहिए और आज हम आपको उन्ही कामों के बारे में बताने जा रहे हैं।

सोमवार के दिन भूल से भी ना करे ये काम-
* सोमवार के दिन चोरी,जुआ खेलना, माता-पिता और देवी-देवताओं के साथ साधु- संतों का अपमान करना मना होता है क्योंकि ऐसा करने वाले से शिवजी ही नहीं उनका पूरा परिवार ही क्रोधित होता है। 

* कहा जाता है किसी दूसरे के धन और स्त्री पर नजर रखने वालों से भी भगवान शिव नाराज रहते हैं। ऐसे में सोमवार के दिन ही नहीं बल्कि कभी ऐसा ना करें। इसके अलावा सोमवार के दिन किसी घर आए मेहमान का निरादर न करें।

* सोमवार के दिन भोले बाबा की पूजा करते समय कभी काला वस्त्र धारण न करें। जी दरअसल माना जाता है कि भगवान शिव को ही नहीं उनके पुत्र और देवी पार्वती को भी काला रंग पसंद नहीं है। 

* ध्यान रहे सोमवार के दिन जहां तक हो सके हमेशा सफेद रंग का वस्त्र पहना चाहिए, लेकिन हाँ, अगर वह उपलब्ध न हो तो हरा, लाल, सफ़ेद, केसरिया, पीला या आसमानी रंग के वस्त्र भी धारण किए जा सकते हैं।

* ध्यान रखे कि सोमवार के दिन शिवजी की पूजा में केतकी का फूल और तुलसी नहीं चढ़ाई जाती है। जी दरअसल भगवान शिव के अलावा तुलसी और केतकी भगवान गणेश जी को भी नहीं चढ़ाए जाते हैं।  इसी के साथ भगवान शिव का कभी शंख से जलाभिषेक न करें।

* वहीँ मान्यता के अनुसार भगवान शिवजी की पूजा में खंडित चावल चढ़ाएं जाते है तो व्यक्ति पाप का भागी बनता है। इसके अलावा शिव की पूजा के दौरान भूल कर भी कभी उन्हें हल्दी और कुमकुम को न चढ़ाएं।

शिव जी की कृपा पाने के लिए सोमवार को करें इन मन्त्रों का जाप

व्रत के दौरान क्या खाएं-क्या नहीं, नियम, फायदे-नुकसान सब जानिए यहाँ

शिवलिंग की पूजा के दौरान न करें ये गलतियां वरना होगा अनर्थ

बहुत चमत्कारी है शिव जी के ये मंत्र, जाप से हर मनोकामना होगी पूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -