वाराणसी से चला गंगा विलास क्रूज़ छपरा में अटका, छोटी नावों से ले जाए जा रहे पर्यटक
वाराणसी से चला गंगा विलास क्रूज़ छपरा में अटका, छोटी नावों से ले जाए जा रहे पर्यटक
Share:

छपरा: बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी से असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुआ गंगा विलास क्रूज (Ganga Vilas Cruise) बिहार के छपरा में अटक गया। मामला जिले के डोरीगंज इलाके का है, जहां गंगा नदी में पानी कम होने के कारण क्रूज को किनारे पर लाने में दिक्कतें हो रही है। इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन फ़ौरन अलर्ट हुआ। SDRF की टीम छोटी नाव के जरिए पर्यटकों को चिरांद लाने की कोशिश में लग गई है। ये सैलानी चिरांद के पुरातात्विक महत्व को देखेंगे।

बता दें कि, छपरा से 11 किमी दक्षिण पूर्व में डोरीगंज बाजार के नजदीक स्थित चिरांद सारण जिले का सबसे महत्वपूर्ण पुरातत्व स्थल है। घाघरा नदी के किनारे स्थित स्तूपनुमा भराव को हिंदू, बौद्ध और मुस्लिम प्रभाव और उतार-चढ़ाव से जोड़कर देखा जाता है। हालांकि, छपरा में जैसे ही गंगा विलास क्रूज पहुंचा, नदी में पानी कम होने के कारण किनारे पहुंचने दिक्कतें होने लगी। ये गंगा नदी में कम पानी के कारण अटक गया। मगर, सैलानियों को चिरांग पहुंचने में तकलीफ न हो, इसके लिए SDRF की टीम फ़ौरन एक्टिव हो गई।

पर्यटकों को लाने की व्यवस्था में लगे छपरा के CO सतेंद्र सिंह ने जानकारी दी है कि चिरांद में सैलानियों के लिए पर्याप्त इंतज़ाम किए गए हैं। घाट पर SDRF की टीम तैनात है, ताकि किसी किस्म की अप्रिय स्थिति पर तुरंत एक्शन लिया जा सके। उन्होंने कहा कि पानी कम होने के चलते क्रूज को किनारे लाने में समस्या हो रही है। लिहाजा छोटे नाव के जरिए सैलानियों को लाने की कोशिशें की जा रहीं हैं।

अग्निपथ योजना को पीएम मोदी ने बताया गेम चेंजर, अग्निवीरों के पहले बैच को किया संबोधित

कुरान, इस्लाम, कट्टरपंथ.., मुसलमानों की स्थिति पर खुलकर बोले गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान

'आंख मूंदकर सिर्फ नाम अप्रूव करना हमारा काम नहीं..', जजों की नियुक्ति पर CJI को कानून मंत्री की चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -