उफान पर गंगा! नदी में समाए दर्जनों गांव, लोगों में दहशत
उफान पर गंगा! नदी में समाए दर्जनों गांव, लोगों में दहशत
Share:

भागलपुर: भागलपुर में गंगा में कटाव होने से लोगों की जान संकट में अटकी हुई है। सबौर प्रखंड के इंग्लिश गांव में गंगा से खतरनाक कटाव हो रहा है। स्थिति इतनी खराब हैं कि व्यक्तियों को स्वयं नहीं पता की उनके पैरों के नीचे से कब भूमि खिसक जाएगी। वही गंगा में हो रहे कटाव को रोकने के लिए कोई सार्थक कोशिश नहीं की जा रही हैं। अभी तक लगभग दो दर्जन से अधिक घर गंगा में विलीन हो चुके हैं, जिससे कई परिवार बेघर होकर आसमान के नीचे जिंदगी बसर करने को विवश हैं।

वहीं, प्रशासन की अनदेखी ने रहवासियों की दिक्कतों को और बढ़ा दिया है। दिक्कत बढ़ती जा रही है मगर प्रशासन मौन साधे बैठा है। कटाव को रोकने के लिए खानापूर्ति के नाम पर मिट्टी से भरी बोरियां ही मौके पर डाली गई हैं। रहवासियों के अनुसार, किसी अफसर ने उनका दर्द बांटने का प्रयास नहीं किया।

हालांकि, आरजेडी MLA अली असरफ सिद्दीकी जरूर कटाव स्थल का मुआयना कर चुके हैं। RJD MLA ने बताया कि वो विधानसभा में ये मसला उठा चुके हैं, जिसपर सत्ता पक्ष ने उन्हें उत्तर देते हुए कहा कि सबौर प्रखंड को बाढ़ एवं कटाव से कोई संकट नहीं है। अली असरफ सिद्दीकी ने कहा कि उन्होंने अदालत में याचिका दायर की है, जिसपर सरकार अभी तक खामोश है। वही चौंकाने वाली बात ये है कि गंगा नदी में कटाव का दंश ना केवल इंग्लिश गांव के लोग झेल रहे हैं बल्कि, सबौर प्रखंड एवं कहलगांव अनुमंडल के दो दर्जन से अधिक गांव भी इससे प्रभावित हैं।

फैजाबाद रेलवे जंक्शन का बदला जाएगा नाम, जानिए क्या होगा नया नाम

IPL टीम खरीदेंगे रणवीर-दीपिका! मजाक उड़ाते हुए दिनेश कार्तिक ने कह डाली ये बात

T20 वर्ल्ड कप: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने घोषित की टीम, इस दिग्गज ने की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -