1 जनवरी से गांधी मैदान पर नहीं होगी बुकिंग
1 जनवरी से गांधी मैदान पर नहीं होगी बुकिंग
Share:

पटना : पटना का गांधी मैदान अगले माह से किसी व्यावसायिक कार्य के लिए नहीं दिया जाएगा। यहां व्यावसायिक कार्य के लिए बुकिंग नहीं होगी। दरअसल इस मैदान को गणतंत्र दिवस हेतु तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए तय समय अवधि 15 जनवरी तक पूरी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके लिए यहां पर प्रयास चल रहे हैं। इस मामले में प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने गांधी मैदान में बैरिकेडिंग करने और दर्शक गैलरी तय करने के ही साथ विशिष्ट अतिथियों से संबंधित व्यवस्थाओं के ध्यान रखने के निर्देश भी दिए हैं। 

राजभवन से गांधी मैदान तक बिजली की सजावट करने की बात भी कही गई है। प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को गांधी मैदान की चारों ओर की हाई मास्ट लाईट को प्रारंभ करवाने, हर ओर सर्च लाईट की व्यवस्था करने, पटना के गोलंबर विशेषकर राजभवन से गांधी मैदान तक गोलंबरों पर बिजली की सजावट गांधी मैदान के विद्युतीकरण की व्यवस्था पूरी करवाने को भी कहा गया।

डीआईजी शालीन द्वारा यह भी कहा गया कि परिचय पत्र के आधार पर ही मैदान में सभी को प्रवेश दिया जाए। यहां पर चिकित्सकीय सुविधा, अग्निशमन व्यवस्था, प्रशिक्षित कर्मियों की सुविधा दी जाए। पना वनप्रमंडल और पथ निर्माण विभाग को राजभवन से आयकर गोलंबर होते हुए गांधी मैदान तक पेड़ों की रंगाई करवाने की बात कही गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -